Home /News /lifestyle /

Home Decor: घर को दें 80 दशक का लुक, ये ट्रेंड हो रहा है काफी फेमस

Home Decor: घर को दें 80 दशक का लुक, ये ट्रेंड हो रहा है काफी फेमस

80 के दशक में घर को एक अलग प्रकार से सजाया जाता था.

80 के दशक में घर को एक अलग प्रकार से सजाया जाता था.

Home Decor: आप अपने घर में साधारण, गोल फर्नीचर लाकर रेट्रो थीम को अपना सकते हैं. हालांकि पिछले दशक में सीधे और साफ फर्नीचर को काफी पसंद किया गया था. लेकिन रेट्रो एक बार फिर चलन में आ गया है. सजावट के लिए ऐसे पीस का चुनाव करें जिसमें सुंदर नक्कासी हो, फर्नीचर गांठदार लकड़ी से निर्मित हो. जो आपके घर को अलग ही लुक देंगे. गेट पर आप कांच के छोटे छोटे टुकड़ों को पेंट कर सजा सकते हैं. साथ ही एक कमरे के लिए आप जो रंग तय करते हैं, वह भी इसे एक रेट्रो वाइब दे सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    Home Decor: अगर आप भी अपने घर का इंटीरियर चैंज करना चाहते हैं, और किस थीम को अपनाएं इस पर विचार कर रहें हैं. तो हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ खास आइडियास् जिसे फॉलो करके आप अपने फ्रेंड सर्किल में फेमस हो जाएंगे. वैसे यह बात 100 प्रतिशत सच है कि फैशन या पुराना दौर खुद को दोहराता है. ऐसे ही 70 और 80 के दशक के जो टॉप पैटर्न हुआ करते थे, वे वर्तमान में काफी ट्रेंडिंग है और रेट्रो थीम लोगों के द्वारा उन्हें बहुत पसंद भी किया जा रहा है. 80 के दशक में घर को एक अलग प्रकार से सजाया जाता था. यह थीम आपके घर को आर्कषण का केंद्र बना सकती है. कुछ ट्रेडमार्क ’80 के दशक के खोजें, उदाहरण के लिए, ऐसा आइना जिसके चारों तरफ नक्कासी हो या संगमरमर से बना हो. गेट पर आप कांच के छोटे छोटे टुकड़ों को पेंट कर सजा सकते हैं. साथ ही एक कमरे के लिए आप जो रंग तय करते हैं, वह भी इसे एक रेट्रो वाइब दे सकता है.

    गोल फर्नीचर
    आप अपने घर में साधारण, गोल फर्नीचर लाकर रेट्रो थीम को अपना सकते हैं. हालांकि पिछले दशक में सीधे और साफ फर्नीचर को काफी पसंद किया गया था. लेकिन रेट्रो एक बार फिर चलन में आ गया है. सजावट के लिए ऐसे पीस का चुनाव करें जिसमें सुंदर नक्कासी हो, फर्नीचर गांठदार लकड़ी से निर्मित हो. जो आपके घर को अलग ही लुक देंगे.

    इसे भी पढ़ें : Happy Birthday Himanshi Khurana: ‘पंजाब की ऐश्वर्या राय’ का फैशन सेंस अपनाएं, पार्टी में हीरे की तरह चमकेंगी

    स्कूल थीम
    इन दिनों हर व्यक्ति अपने घर पर काफी समय बिता रहा है. ऐसे में आप पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए अपने कमरे को स्टडी रूम या क्लास रूम की तरह डेकोरेट कर सकते हैं. ये लुक आपके दोस्तों को अपनी पुरानी यादें ताज़ा करने से नहीं रोक सकती.

    ग्रैंडमिलेनियल स्टाइल
    ग्रैंडमिलेनियल स्टाइल एक बेहद पुराना स्टाइल है. अपने घर को विंटेज लुक देने के लिए आप अपने ही घर के बहुत पुराने सामान को सजावट के तौर पर निकाल सकते हैं. जिसमें आउट डेटेड कुर्सी या स्कर्ट वाली ड्रेसिंग टेबल हो सकती है. साथ ही बहुत सारा बुना हुआ कुशन कवर भी हो सकता है.

    इसे भी पढ़ें : आज का पंचांग, 27 नवंबर 2021: आज है काल भैरव जयंती, जानें शुभ-अशुभ समय और राहुकाल

    अच्छे रंगों को चुनें
    अपनी थीम से मिलता जुलता रंगों का चुनाव करें. रंगों से आपके रेट्रो थीम को जान मिलेगी और आपकी थीम निखरकर सामने आएगी. इसके लिए आप दो तीन रंगों का भी चुनाव कर सकते हैं. इन टिप्स को फॉलो कर आप अपने घर को एक आकर्षक लुक दे सकतीं हैं. इसके लिए आपको अपने पुराने सामान को खोजने की ज़रूरत है.

    Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर