पुरानी से पुरानी खांसी होगी ठीक, अगर अपनाएंगे ये 2 घरेलू नुस्खे

खांसी के लिए घरेलू नुस्खे.

News18Hindi
Updated: February 1, 2019, 5:04 PM IST
पुरानी से पुरानी खांसी होगी ठीक, अगर अपनाएंगे ये 2 घरेलू नुस्खे
खांसी के लिए घरेलू नुस्खे
News18Hindi
Updated: February 1, 2019, 5:04 PM IST
मौसम बदल रहा है और लोगों में बीमारियां घर कर रही हैं. जुखाम-खांसी नाम से तो छोटे लगते हैं और सुनने में भी लेकिन इम्यूनिटी पर भारी असर डालते हैं. इसके कारण लोगों में बुखार की शिकायत रहती है. जो ठीक होने में कम से कम तीन से चार दिन तक ले लेता है.

आज हम आपको दो ऐसे यूट्यूबर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सूखी खांसी तक का इलाज आपको घरेलू नुस्खों से बताने जा रहे हैं. ये ऐसे नुस्खे हैं जिन्हें आप घर पर आसानी से तैयार कर इस्तेमाल में ला सकते हैं. पुरानी से पुरानी खांसी तक इनसे ठीक कर सकते हैं. इम्यूनिटी भी बनी रहेगी और आप स्वस्थ भी रहेंगे. आइए जानते हैं उन घरेलू नुस्खों के बारे में वो भी वीडियो से.

#TuesdayThought- वीक के बचे तीन दिन नहीं होंगे बोझिल, अगर इन #YouTubers से लेंगे टिप्स



Top 10 Home Remedies नाम से चैनल यूट्यूब पर सितंबर 2013 से मौजूद है जिसके करीब एक लाख से ऊपर सब्सक्राइबर्स हैं. इस चैनल पर आपको हर बीमारी के घरेलू नुस्खे मिलेंगे जिन्हें आप अपना सकते हैं.



दूसरा चैनल है jaipurthepinkcity के नाम से. इस पर भी आपको घरेलू नुस्खे मिलेंगे जो घर बैठे बीमारी ठीक करने के लिए आसानी से इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं. ये चैनल यूट्यूब पर नवंबर, 2009 से उपलब्ध है. इसके करीब तीन मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं.

Fat To Fit जर्नी के इन #YouTubers से सीखिए कैसे दो महीनों में वजन घटाया जा सकता है
Loading...

पुरानी से पुरानी खांसी का इलाज करना चाहते हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो नीचे साझा की गई यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं.


जरूरी नहीं की आपको हर घरेलू नुस्खा फायदा करेगा. हर शरीर की तासीर अलग होती है. पुख्ता तौर पर कहना गलत होगा की ऊपर बताए गए घरेलू नुस्खे काम आएंगे. फिर भी मन में डर न रखते हुए एक बार विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें. बीमारी को बढ़ाने से कोई फायदा नहीं है.

#YouTubers पर हमारी सीरीज चल रही है जिसके अंदर हम आपको नए आइडियाज के साथ उन यूट्यूबर्स के बारे में बताएंगे जो मशहूर हैं और उनकी वीडियो सबसे ज्यादा देखी गई है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर