Home /News /lifestyle /

गर्मियों में हर स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाएंगे ये होममेड फेस पैक, चेहरा दिखेगा ग्लोइंग

गर्मियों में हर स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाएंगे ये होममेड फेस पैक, चेहरा दिखेगा ग्लोइंग

कई लोगों को ऐसा लगता है कि सर्दियों की धूप से स्किन टैनिंग नहीं हो सकती.

कई लोगों को ऐसा लगता है कि सर्दियों की धूप से स्किन टैनिंग नहीं हो सकती.

गर्मियों के मौसम में स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की क्रीम, फेसपैक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई बार ये प्रोडक्ट्स, क्रीम स्किन को फ्लोलेस बना सकते हैं, लेकिन कई बार यही प्रोडक्ट्स स्किन को खराब भी कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...
    गर्मियों में अक्सर स्किन मुर्झाई हुई सी रहती है. तेज धूप, पसीना आने के कारण स्किन पर 'पिगमेंटेशन' यानि काले धब्बे या काले घेरे हो जाते हैं. वहीं, कुछ लोगों को गर्मियों के मौसम में पिंपल्स, स्किन रैश की समस्या होना एक आम बात है. गर्मियों के मौसम में स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की क्रीम, फेसपैक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई बार ये प्रोडक्ट्स, क्रीम स्किन को फ्लोलेस बना सकते हैं, लेकिन कई बार यही प्रोडक्ट्स स्किन को खराब भी कर सकते हैं. हालांकि कुछ नेचुरल चीजों को अपनाया जाए तो इन सभी प्रॉब्लम से भी छुटकारा मिल सकता है और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. आइए जानते हैं कौन से हैं वो नेचुरल प्रोडक्ट्स.

    टमाटर और नारियल दूध

    टमाटर खाना जितना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है, उतना ही स्किन के लिए भी. स्किन पर टमाटर का इस्तेमाल करने से यह स्किन पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को खत्म करने का काम करता है. टमाटर में मौजूद लाइकोपीन स्किन की झुर्रियों को हटाने का काम करते हैं. वहीं, नारियल का दूध नेचुरल स्किन टोनर का काम करता है. अगर, इन दोनों को मिलाकर स्किन पर लगाई जाए तो सभी प्रकार की स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाया जा सकता है.

    फ्रूट पैक

    गर्मियों के मौसम में फल खाना जितना अच्छा माना जाता है. उतना ही फ्रूट पैक चेहरे पर लगाना स्किन के लिए फायदेमंद होता है. फ्रूट पैक सन टैन और पिगमेंटेशन को दूर करने का सबसे बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. आआप किसी भी फ्रूट जैसे ही तरबूज, कीवी, संतरे का पेस्ट बनाकर उसमें थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. आप चाहे तो चेहरे के अलावा फ्रूट पैक को गर्दन और शरीर के कई हिस्सों पर लगा सकते हैं. फ्रूट्स में मौजूद नेचुरल ब्लीच स्किन पर ग्लो लाने का काम करते हैं.

    खीरा और दही

    गर्मियों के मौसम में खीरा और दही ठंडक का एहसास दिलाते हैं. दही में प्राकृतिक गुण पाए जाते हैं जो स्किन से टैनिंग को हटाने का काम करते हैं. वहीं, खीरे का इस्तेमाल स्किन पर करने से झुर्रियों से छुटकारा मिलता है. खीरे में मौजूद विटामिन सी,कॉपर,पोटेशियम स्किन सेल्स को ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं.

    इसे भी पढ़ें : 

    प्रेग्नेंसी के बाद Stretch marks से परेशान, ये घरेलू नुस्खें दिलाएंगे छुटकारा


    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

    Tags: Beauty Tips, Glowing Skin, Lifestyle, Skin care, Summer Food, Tips for glowing skin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर