Home /News /lifestyle /

hot dog and brown bread sandwich try at pk hot dog in model town in hindi rada

हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड सैंडविच का लेना है मजा तो मॉडल टाउन में 'पीके हॉट डॉग' पर पहुंचें

हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड सैंडविच का स्वाद लेने यहां काफी लोग आते हैं.

हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड सैंडविच का स्वाद लेने यहां काफी लोग आते हैं.

हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड सैंडविच युवाओं को काफी पसंद आता है. दिल्ली में भी इसे खिलाने वाली कई शॉप्स हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक दुकान पर लेकर चल रहे हैं जहां मिलने वाला हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड काफी पसंद किए जाते हैं. इनकी कीमत 130 रुपये से 220 रुपये के बीच है.

अधिक पढ़ें ...

Delhi Food Outlets: आज हम आपको जो खिलाने के लिए ले जा रहे हैं, उसे आजकल युवा और हेल्थ को लेकर जागरूक रहने वाले लोग खूब पसंद करने लगे हैं. असल में ये हैं तो कॉन्टिनेंटल फूड, लेकिन भारतीय स्वाद का तड़का लगकर जानदार स्वाद तो पैदा कर ही रहे हैं, साथ ही ये डिशेस अपनी पहुंच सब ओर बढ़ाने लगी हैं. आज हम बात कर रहे हैं हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड सैंडविच की. इन दोनों डिश की विशेषता यह है कि ये कुछ देर के लिए आपकी भूख मिटा देंगे और स्वाद के मामले में इनका जवाब नहीं.

कॉन्टिनेंटल डिश में भारतीय स्वाद की एंट्री

असल में ये दोनों डिश विदेशी हैं. हॉट डॉग की शुरुआत जर्मनी से हुई और सैंडविच की नीदरलेंड से, लेकिन इसके चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं. जिस आउटलेट पर हम आपको लेकर चल रहे हैं. वहां खास डिश मिलती है लेकिन इनके ये दो आइटम खासे मशहूर हैं. नॉर्थ दिल्ली में मॉडल टाउन कॉलोनी रिहायशी तौर पर पॉश इलाकों में शामिल की जाती है. इसी के पार्ट-2 में मशहूर शालीमार बाग के एकदम सामने ‘पीके हॉट डॉग’ नाम का आउटलेट है.

hot dog

मशहूर शालीमार बाग के एकदम सामने ‘पीके हॉट डॉग’ नाम का आउटलेट है.

इसकी कमान एक युवा ने संभाल रखी है,, जिसने अपने आउटलेट को मशहूर बनाने के लिए डिश को लेकर कई एक्सपेरिमेंट किए और उसमें भारतीय स्वाद को प्रवेश कराया. अंत में एक ऐसा मैन्यू तैयार किया जो युवाओं की तो पसंद बना ही, अन्य वर्ग के लोगों को भी पसंदीदा बन गया.

वेज और नॉनवेज हॉट डॉग का स्वाद है निराला

इस आउटलेट की बात करें तो रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स, एग्जॉटिक शेक्स, मोमोज, पिज्जा, स्वीट कॉर्न, मैग्गी जैसे दिल और जीभ ललचाने वाले आइटम हैं. मगर यहां के सिग्नेचर आइटम दो हैं, हॉट डॉग और ब्राउन ब्रेड सैंडविच. पहले हॉट डॉग की बात कर लें. यहां 6 प्रकार के हॉट डॉग मिलते हैं, जिनमें ओरिजिनल न्यूयॉर्क, शिकागो बार-बे-क्यू, स्मॉग्ड टेक्सास, पंजाबी फ्लेम, बॉल डॉग, मैक्सिकन ड्रीम शामिल है. इनमें बन वही है, लेकिन फिलिंग और सॉस में बदलाव होता है जो सभी हॉट डॉग का फ्लेवर बदल देते हैं.

hot dog

यहां रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स, एग्जॉटिक शेक्स, मोमोज, पिज्जा, स्वीट कॉर्न, मैग्गी जैसे दिल और जीभ ललचाने वाले आइटम हैं.

इनमें वेज में वेजिटेबल या सोयाबीन के सॉसेजिज़ की फिलिंग होती है और नॉनवेज में चिकन की. खाते ही आपको फील होगा कि हर हॉट डॉग का स्वाद जुदा-जुदा है. इनकी कीमत 130 रुपये से 150 रुपये के बीच है.

बुजुर्गों से सीखा स्वाद लाने का तरीका

यहां के ब्राउन ब्रेड सैंडविच भी लाजवाब हैं. 7 किस्म के ये सैंडविच स्वाद में अलग ही हैं. खाते हुए लगता है कि वाकई में क्रंची और अंदर से मुलायम हैं. इनमें क्लब सैंडविच, ची़ज़ कॉर्न, मसाला टिक्की, रेनबो, पनीर मखनी आदि शामिल हैं. सभी स्वाद में लाजवाब हैं. इनकी कीमत 140 रुपये से 220 रुपये तक है.

hot dog

यहां के ब्राउन ब्रेड सैंडविच लाजवाब हैं. दुकान पर 7 किस्म के  सैंडविच मिलते हैं.

इस आउटलेट को ढाई साल पहले प्रशांत कुमार ने शुरू किया था, लेकिन उनके डेड गजेंद्र सिंह व चाचाजी हरेंद्र सिंह इस तरह के आइटमों को पिछले 10 साल से लोगों को खिलाकर उनका दिल जीत रहे हैं. बेटे ने इनसे सीखा, कुछ अपने एक्पेरिमेंट किए और मामला चल निकला. दोपहर 12 बजे आप इन कॉन्टिनेंटल डिश को खाने के लिहए पहुंच सकते है और रात 11 बजे तक इनका स्वाद चख सकते हैं. अवकाश कोई नहीं है.

नजदीकी मेट्रो स्टेशन: मॉडल टाउन

Tags: Food, Lifestyle

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर