अपने चेहरे को निखारने के लिए पुरुष ऐसे कर सकते हैं मेकअप

अपने चेहरे को निखारने के लिए पुरुष ऐसे कर सकते हैं मेकअप
पुरुष इन तरीकों को अपनाकर बढ़ा सकते हैं चेहरे की रौनक.

दुनिया में सभी इंसान चाहे वो महिला(Women) हो या पुरुष(Men)सभी चाहते हैं कि उनका चेहरा और से ज्यादा सुंदर (Beautiful) और आकर्षक लगे. इसके लिए वो तरह- तरह के प्रोडक्टस यूज करते हैं.

  • Share this:
मेकअप (Makeup) केवल महिलाओं के लिए नहीं है. पुरुष भी अपनी थोड़ा सा मेकअप कर अपने चेहरे को सुंदर और आकर्षक बना सकते हैं. चेहरे(Face) पर किसी तरह के निशान और दाग धब्बों को छिपाने के लिए मेकअप पुरुष भी कर सकते हैं. पुरुष (Men) भी खुद को यूनिक लुक देने के लिए चेहरे पर कई तरह की मेकअप लगा सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं कि पुरुषों किस करह के मेकअप से खुद को सुंदर दिखा सकते हैं...
1.हाइलाइटिंग और कंटूरिंग
अगर आप चेहरे के ग्लो को बढ़ाना चाहते हैं, तो इसके लिए बाजार में कई तरह के हाइलाइटर और क्रीम आते हैं. इनको आप चेहरे के उन भागों में लगाएं, जहां आप फेस को हाइलाइट करना चाहते हैं. इन क्रीमों या हाइलाइटर का उपयोग करने से फेस में निखार आएगा. हाइलाइटर को लगाने के लिए आप एक ब्रेश का प्रयोग कर सकते हैं. हाइलाइटर को भौंहों के बीच के क्षेत्र में भी भरें. हाइलाइटर लगाने से आपकी त्वचा कोमल और चिकनी होने लगती है.

2. हाइलाइटर से मसाज करें
हाऊविकी की खबर के अनुसार अपनी त्वचा पर हाइलाइटर से मसाज करना सही रहेगा. इससे आपकी स्किन में निखार आएगा और स्किन की ऊपरी परत साफ रहेगी. इस काम में आपको बहुत अधिक बल उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है. छोटे क्षेत्रों, जैसे कि आपकी नाक के चारों ओर, एक उंगली से मेकअप का मसाज करें. नाक के ऊपरी भाग में उंगली को हलके से ऊपर और नीचे की तरफ रगड़ें. इससे आपकी स्किन के दाग कम होंगे और निखार आएगा.



3. माथे पर हाइलाइटर से मसाज
अपने सिर के किनारे पर भौं के ऊपरी भाग के साथ माथे पर हाइलाइटर से मसाज करें. इसके अलावा, अपने गालों में और निचले पलक के पास और अपने जबड़े में नीचे मसाज करें. क्रीम या हाइलाइटर से ऐसा करने पर स्कन नई और स्मूथ दिखेगी.

4. अपनी उंगलियों से फाउंडेशन को ब्लेंड करें
अपने चेहरे पर आपने जो क्रीम या फाउंडेशन का प्रयोग किया है, उन्हें नीचे पैट और आपकी त्वचा में रगड़ें. ऐसा करने से फाउंडेशन पूरी तरह से आपके चेहरे पर मिल जाएगा और अपना असर दिखाना शुरू कर देगा. इससे चेहरे में चमक बढ़ेगी और ताजगी आएगी.

5. डार्क एरिया पर हल्के रंग के फाउंडेशन लगाएं
चेहरे पर डार्क एरिया में हल्के रंग का फाउंडेशन लगाएं. दूसरी कोटिंग में इसे लगाने और सम्मिश्रण के लिए एक स्टीपलिंग ब्रश का उपयोग करें. उन क्षेत्रों पर ब्रश को टैप करें जिन्हें आप कवर करना चाहते हैं. जब आप अपनी नाक पर जाते हैं, तो नीचे से ऊपर तक काम करें और अपनी उंगलियों से इसे ब्लेंड करें.

6. चमकते क्षेत्रों पर पाउडर का प्रयोग करें
पाउडर का उपयोग अप्राकृतिक त्वचा की चमक को कम करने के लिए किया जाता है, कुछ मेकअप, गर्म तापमान और चमकदार रोशनी पैदा कर सकते हैं. अपनी त्वचा की टोन की तुलना में पहले पाउडर हल्का प्रयोग करें. उजागर क्षेत्रों पर एक प्रकाश कोटिंग फैलाने के लिए ब्रश का उपयोग करें.

7. ब्रोंज़र से अपना चेहरे को रंगें
यदि आपको लगता है कि आप थोड़ा पीला दिखते हैं तो ब्रोंज़र आपके लिए उपयोगी है. अपनी त्वचा की टोन की तुलना में एक ब्रॉन्ज़र दो शेड गहरा लें. अपने ब्रश के साथ, आपके द्वारा पहले बनाई गई समोच्च लाइनों का पालन करें. ब्रोंज़र और हाइलाइटर को मिश्रित करने के लिए परिपत्र गति का उपयोग करें.

मेकअप के इन तरीकों को अपनाकर आप भी अपने चेहरे पर निखार ला सकते है. यह विधि पुरुषों के लिए कारगर साबित होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading