लाइव टीवी

रेसिपी: नाश्ते में बनाएं आलू चीला, स्वाद है मजेदार

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 6:52 AM IST
रेसिपी: नाश्ते में बनाएं आलू चीला, स्वाद है मजेदार
रेसिपी: नाश्ते में बनाएं आलू चीला, स्वाद है मजेदार

आलू चीला रेसिपी (Aloo cheela recipe):आइए आज हम आपको बनाना सिखाते हैं आलू चीला...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 6:52 AM IST
  • Share this:
आलू चीला रेसिपी (Aloo cheela recipe): रोज नाश्ता बनाते वक्त कई लोगों और ज़्यादातर बैचलर्स को ये समझ में नहीं आता कि आज क्या बनाया जाए. कई बार तो ऐसा भी होता है कि कई दिन तक एक ही नाश्ते का दोहराव होता है जिससे मन में काफी बोरियत भी हो जाती है. शायद आपने चीला तो खाया ही होगा. लेकिन क्या आपने कभी आलू चीला खाया है? आइए आज हम आपको बनाना सिखाते हैं आलू चीला...

सामग्री -
आलू - 3 आलू मद्धम आकार के
हरा धनिया - 2 टेबल स्पून (बरीक कटा)

तेल - 2 टेबल स्पून
राई - 1/4 छोटी चम्मच
चाट मसाला - आधा छोटी चम्मच
Loading...

नमक - 1/4 छोटी चम्मच

आलू चीला रेसिपी:
1.आलू चीला (aloo cheela) बनाने के लिए सबसे पहले आलू को पानी से अच्छे से धोकर काट लें. इसके बाद आलू को कद्दूकस करें. इसमें कटा हरा धनिया और नमक डालकर मिलाएं.

इसे भी पढ़ेंः करवाचौथ पर पति के लिए बनाएं मखाना कटलेट, चाटते रह जाएंगे उंगलियां

2.आंच पर नानस्टिक तवा चढ़ाएं. जब ये गर्म हो जाए तो इसपर एक चम्मच तेल डालें. फिर राई डालकर तड़कायें. अब कद्दूकस किए हुए आलू को इसमें मिलाएं. और थोड़ा मोटा करके फैलाएं. चीले के चारों तरफ एक छोटी चम्मच तेल डालें. और चीले के ऊपर भी तेल डालें. अब एक ढक्कन से चीले को 2-3 मिनिट तक के लिए ढंक दें ताकि सिंक जाए. आंच कम ही रहने दें.

इसे भी पढ़ेंः रेसिपी: सर्दियों में खाएं सरसों का साग, है बेहद टेस्टी और Healthy

3.ढक्कन खोलकर देखें अगर चीला एक साइड से हल्का भूरा हो गया है तो उसमें ऊपर से चाट मसाला इसपर डालिए. पलटे से चीले को दूसरी तरफ पलट लीजिए. दूसरी तरफ भी हल्का भूरा होने तक सेंक लीजिए.

4. जब चीला दोनों तरफ सिंक जाए तो एक प्लेट में निकाल लीजिए. तैयार हैं आपके कुरकुरे आलू चीले. इसे सॉस या रायते के साथ चटकारे लेकर खाइए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पकवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 6:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...