होम /न्यूज /जीवन शैली /एयरब्रश मेकअप से मिनटों में पाएं लॉन्ग लास्टिंग मेकअप लुक, नहीं पड़ेगी टच अप की जरूरत

एयरब्रश मेकअप से मिनटों में पाएं लॉन्ग लास्टिंग मेकअप लुक, नहीं पड़ेगी टच अप की जरूरत

एयरब्रश मेकअप करने के लिए गन में लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स भरे जाते हैं-Image/Canva

एयरब्रश मेकअप करने के लिए गन में लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स भरे जाते हैं-Image/Canva

मेकअप करने के बाद अक्सर लोगों को समय-समय पर टच अप करना पड़ता है. लेकिन क्या आपने एयरब्रश मेकअप के बारे में सुना है. बता ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए एयरब्रश मेकअप ट्राई करना बेस्ट ऑप्शन है.
एयरब्रश मेकअप करने के लिए स्टेनलेस स्टील गन, होज या एयर कंप्रेसर की जरूरत होती है.

Airbrush makeup tips: सुंदर और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ज्यादातर लोग मेकअप का इस्तेमाल करते हैं. बेशक मेकअप की मदद से आप आसानी से त्वचा पर निखार ला सकते हैं. मगर मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाना कई लोगों के लिए मुश्किल हो जाता है. ऐसे में मेकअप करने के बाद अक्सर लोगों को टच अप करना पड़ता है. हालांकि अगर आप चाहें तो एयरब्रश मेकअप (Airbrush makeup) ट्राई करके बिना टच अप के भी मेकअप को जस का तस रख सकते हैं. मेकअप करने के कुछ देर बाद अक्सर लोगों का मेकअप फेड होने लगता है. ऐसे में मेकअप लुक मेंटेन करने के लिए लोगों को समय-समय पर टच अप करना पड़ता है. इसीलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं एयरब्रश मेकअप करने के कुछ खास टिप्स, जिसे फॉलो करके आप टच अप के बिना भी मेकअप को लम्बे समय तक खराब होने से बचा सकते हैं.

एयरब्रश मेकअप ट्राई करें

मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए एयरब्रश मेकअप ट्राई करना सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है. इस दौरान आपको ब्रश या हाथ के बजाए एयरगन और स्प्रे गन की मदद से फेस पर मेकअप अप्लाई करना रहता है. इससे न सिर्फ चेहरे पर मेकअप की लेयरिंग परफेक्ट आती है बल्कि लम्बे समय तक मेकअप फेड भी नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: Navratri 2022: एथनिक वियर से लेकर मेकअप टिप्स तक, नवरात्रि पर बेस्ट लुक पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

एयरब्रश मेकअप करने का तरीका

एयरब्रश मेकअप करने के लिए आपको स्टेनलेस स्टील गन, होज या एयर कंप्रेसर की जरूरत पड़ती है. एयरब्रश मेकअप करते समय गन में आप लिक्विड फाउंडेशन, आईशैडो और ब्लशर भर लें. अब इसे फेस पर स्प्रे करें और टिशू पेपर लगाकर फिर से स्प्रे कर लें. बता दें कि मेकअप की डबल कोटिंग करने से एक मेकअप प्रोडक्ट दूसरे से मिक्स नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: आसान तरीकों से करें नाक का मेकअप, ‘शॉर्प नोज लुक’ के लिए फॉलो करें ये टिप्स

एयरब्रश मेकअप के फायदे

एयरब्रश मेकअप सेट होने के बाद 12-14 घंटे तक आसानी से टिका रहता है. जिससे आपको बार-बार टच अप करने की जरूरत नहीं पड़ती है. साथ ही एयरब्रश मेकअप पूरी तरह से स्मज और वॉटरप्रूप होता है. ऐसे में मेकअप खराब होने का डर नहीं रहता है.

वहीं एयरब्रश मेकअप फेस की झुर्रियों, दाग-धब्बों और फाइन लाइन्स को छुपाकर फ्लॉलेस लुक देने का काम भी करता है. एयरब्रश मेकअप हर स्किन टाइप पर सूट करने के साथ-साथ मेकअप रिमूवर से क्लीन भी हो जाता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें