हर किसी का दिल जीत सकते हैं आप, बस करें ये काम!

कैसे जीतें सबका दिल
कैसे जीतें सबका दिल

जानिए हर किसी के दिल पर राज करने का तरीका...

  • Share this:
दुनिया में हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो हर दिल अजीज हों. सबकी जुबां और दिल में बस उनका ही नाम हों. फिर चाहे वो परिवार के सदस्य, ऑफिस के कलीग्स, आस पड़ोस के लोग, स्कूल के फ्रेंड्स या कोई अजनबी ही क्यों न हो. जब ऐसा होता है तो लोगों के पास खुद पर इतराने का पूरा मौका होता है. लोगों का ज्यादा पसंद किए जाने से आत्मविश्वास भी बढ़ता है. लेकिन कई बार कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो किसी की भी तारीफ करना पसंद नहीं करते हैं या आपकी अच्छाइयों को नजरअंदाज कर देते हैं. ऐसे में क्यों न उनका दिल जीतने के तरीके आप जान लें ताकि आप हर किसी के दिल पर राज कर सकें:

सुनें सबकी: जब आप लोगों से मुखातिब हों तो केवल अपनी ही बात न कहें बल्कि उनकी सुनें भी. बेहतर तो ये है कि किसी मुद्दे पर सबकी राय जानने के बाद ही अपनी राय रखें ताकि ये तुलनात्मक रूप से सही हो. लोग जब आपसे बात करें तो उनकी बातों को ध्यान से सुनें ना कि केवल अपना मोबाइल या टीवी का रिमोट टटोलते रहें.





सही ब्रा का ऐसे करें चुनाव, बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए खास Tips
पॉजिटिव रहें: कई बार लोग किसी मुद्दे पर आलोचनात्मक बातें करते हैं जिससे कि माहौल में काफी नकारात्मकता फ़ैल जाती है. ऐसे में अगर कोई आपकी राय जानना चाहे तो चीजों के सकारात्मक पक्ष की बात करें. याद रखिए ग्लास आधा भरा है या आधा खाली ये कहना केवल जीवन के प्रति आपके नजरिए को दर्शाता है. जीवन के सकारात्मक पक्ष की तरफ ध्यान दें.

बढ़ेगा स्पर्म काउंट, खाने में शामिल करें ये एक चीज!



सम्मान दें: भीडभाड़ और आपधापी भरी जिंदगी में कई बार लोग अपने दिल की बात और नजरिया किसी से साझा नहीं कर पाते हैं. ऐसे में जब कोई आपसे अपने मन की बात साझा करना चाहे तो उसे वक्त दें और ध्यान से उसकी बातें सुनें. जब आप सामने वाले के विचारों को सम्मान देंगे तो उसके मन में आपके प्रति आदर भाव पैदा होगा.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज