लाइव टीवी

सुबह की थकान होगी गायब, बस करने होंगे ये काम

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 9:23 AM IST
सुबह की थकान होगी गायब, बस करने होंगे ये काम
सुबह की थकान होगी गायब, बस करने होंगे ये काम

आइए जानते हैं सुबह होने वाली इस दिमागी उलझन से आप किस तरह बच सकते हैं....

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 9:23 AM IST
  • Share this:
अक्सर रोज ही ऐसा होता है जब सुबह आंख खुलने के साथ ही मन भारी का महसूस होता है. एकसाथ तमाम सारे काम याद आ जाते हैं. चाय बनाना, नाश्ता तैयार करना, दोपहर के लिए लंच तैयार करना और फिर खुद भी तैयार होगा. इन सब रूटीन कामों में बीच कैब का कॉल आना. कई बार हड़बड़ी में तैयार होने की वजह से चोट भी लग जाती है. इस बीच में इतना उलझा हुआ महसूस करता है कि पल के लिए हर चीज से दूर चले जाने का मन करता है. आइए जानते हैं सुबह होने वाली इस दिमागी उलझन से आप किस तरह बच सकते हैं....

पहले से करें प्लान:
अगले दिन सुबह आपको क्या पहनना है उसे रात में ही अपनी वार्डरोब से निकालकर बाहर रख लें. अपना बैग रात में ही जमा लें ताकि सुबह कोई सामान मिस ना हो. जूते पॉलिश कर एक जगह पर रख दें ताकि जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल किए जा सकें. चाहें तो रात में ही सब्जी काट लें और आटा गूंथ लें ताकि सुबह एकदम कूल माइंड होकर काम करें.

इसे भी पढ़ें: आलिया भट्ट की तरह दिखना चाहती हैं क्यूट और फैशन दीवा तो कैरी करें उनका ये स्टाइल

अपने साथ वक्त बिताएं:
रोजमर्रा की जिंदगी में हमारे पास दोस्तों, ऑफिस के काम और बाकी चीजों के लिए भरपूर वक्त देते हैं लेकिन इन सबके बीच जो पीछे छूट जाता है वो हैं आप खुद. कई बार खुद को वक्त ना दे पाने की वजह से मन बेहद खाली सा महसूस करता है. ऐसे में छुट्टी के दिन अपने पसंद का काम करें. इस दिन रोजमर्रा वाले काम ना करें. आप चाहें तो अपनी फेवरेट बुक पढ़ें, स्पा लें या फिर अपना फेवरेट सांग सुनें.

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की तरह दिखना चाहती हैं स्टाइल Diva तो कॉपी कर सकती हैं उनके ये लुक्स चंपी करें:
रोज ऑफिस जाने की वजह से कई बार बालों की ठीक तरीके से देखभाल नहीं हो पाती है. ऐसे में छुट्टी के दिन बालों की चंपी करें और चाहें तो बालों को स्टीम भी दे सकती हैं. इसके बाद किसी हर्बल शम्पू से बालों को वाश करें और कंडीशनर लगा लें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 9:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर