कहीं आपके रिश्ते में स्पार्क ख़त्म तो नहीं हो रहा, जानिए इन चार संकेतों से

जाने कब रिश्ता टूटने के कगार पर है. 
 Image:News18

जाने कब रिश्ता टूटने के कगार पर है. Image:News18

Warning Signs In Relationship: आपके रिश्ते (Relation) में शुरुआती दौर का स्पार्क (Spark) नहीं रहा और आप असमंजस में हैं, तो जानें इन संकेतों से कि रिश्ता ख़त्म होने पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 6:06 PM IST
  • Share this:
Warning Signs In Relationship:- किसी के लिए भी रिश्ता (Relation) खत्म करना एक मुश्किल काम है.आपका पार्टनर आपकी जिंदगी का एक  हिस्सा बन गया है और आप हर समय उनके साथ रहने के आदी हो गए हैं. लेकिन अगर यह आप दोनों के बीच काम नहीं कर रहा है, तो कभी -कभी रिश्ते को स्पेस देना यानी उसका ब्रेक अप (break up) करना जरूरी हो जाता है,जब ऐसा लगता है कि चीजें काम नहीं कर रही हैं. उस वक्त यही अच्छा रहता है कि इससे क्विट (quit) या छोड़ दिया जाए. जब दो लोग मिलते हैं शुरुआत में सब कुछ बहुत अच्छा लगता है, लगता है पूरी दुनिया ही रूमानी हो गई है, लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतता है, आप महसूस करते हैं कि कुछ सही नहीं है. आप दोनों के बीच में वह स्पार्क (Spark) या कहें कि गर्मजोशी नहीं रहती जो शुरुआती दौर में होती है. अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे हैं और अपने रिश्ते को लेकर क्या करें और क्या न करें के असमंजस में हैं तो हम आपको बताते है चार संकेत जिनके मिलते ही आपको अपने रिश्ते को स्पेस देने के बारे में सोचना चाहिए.  

आप एक दूसरे को नाराज़ रहते हैंः  

आप अपने साथी के साथ वक्त बिताने से बचते हैं और उन्हें अनदेखा करने के लिए बहाने ढूंढते रहते हैं. आप पार्टनर के साथ वक्त बिताने के  बजाय अपने परिवार या दोस्तों के साथ वक्त बिताना पसंद करने लगे हैं. यह आप दोनों की एक- दूसरे के लिए गहरी नाराज़गी है जो रिश्ते के खत्म होने का सटीक संकेत है.  

ये भी पढ़ेंः ब्रेकअप के बाद हैं निराश तो फॉलों करें ये टिप्स, फिर हो जाएगा जिंदगी से प्‍यार


बातचीत न होनाः  

आप दोनों एक-दूसरे से अपने दिन और फिलिंग्स के बारे में अब उस तरह से नहीं बताया करते जैसे कि आप पहले बताया करते थे. आप दोनों के बीच मुश्किल से ही बातचीत होती है और दोनों में से किसी को भी यह परवाह नहीं रहती है कि आपको एक-दूसरे से बातचीत की पहल या कोशिश करनी चाहिए. मतलब कोई फर्क ही नहीं पड़ता.  



आप ऊब गए हैं:  

आप दोनों के बीच का स्पार्क खत्म हो गया है. आप एक दूसरे के साथ ऊब (Bore) महसूस करते हैं और आपको लगता है कि आपकी जिंदगी एक ही ढर्रे पर चल रही है.अपने पार्टनर से मिलने के दौरान आप जो उत्साह महसूस करते थे वह गायब हो गया है.  

ये भी पढ़ेंः Healthy Relationship: 5 संकेत जो बताते हैं कि आपकी रिलेशनशिप है हैप्पी



सपोर्ट की कमी:  

आपको नहीं लगता कि आपका पार्टनर आपको सपोर्ट कर रहा है. फिर चाहे यह आपके शौक, आपके जुनून या आपकी नौकरी को लेकर ही क्यों न हो. आपको इनमें से किसी में कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा होता.यदि आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर शायद ही आपकी किसी बात की परवाह करता है या फिर आपकी किसी भी चीज से उसे कोई मतलब है तो यह एक इशारा है कि आपका रिश्ता खत्म हो गया है.  (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज