लाइव टीवी

ऑफिस में ऐसे जमाएं इम्प्रेशन, काम आएंगे ये टिप्स

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 12:08 PM IST
ऑफिस में ऐसे जमाएं इम्प्रेशन, काम आएंगे ये टिप्स
ऑफिस में किस तरह जमाएं इम्प्रैशन

शुरुआत में अगर आप थोड़ी सी भी समझदारी दिखाएं तो आगे जाकर आपको इसका काफी फायदा मिल सकता है. आइए जानते हैं ऑफिस में आपको किस तरह बिहेव करना चाहिए....

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
'फर्स्ट इम्प्रेशन इस द लास्ट इम्प्रेशन' ये बात ऑफिस में काफी मायने रखती है. ऑफिस में आपका पहला इम्प्रैशन आपके पूरे व्यक्तित्व को दर्शाता है. ऐसे में आप अपनी तरफ से कोई आइडिया पेश करें इससे पहले ही आपके सहकर्मी आपको एक मजबूत व्यक्तित्व मानने लगते हैं. शुरुआत में अगर आप थोड़ी सी भी समझदारी दिखाएं तो आगे जाकर आपको इसका काफी फायदा मिल सकता है. आइए जानते हैं ऑफिस में आपको किस तरह बिहेव करना चाहिए....

समय से पहुंचें ऑफिस:
ऑफिस टाइम से पहुंचें. इससे पता चलता है कि आप अपने काम को लेकर कितने सीरियस हैं. इससे आपकी टाइम मैनेजमेंट स्किल का भी पता चलता है. अगर आप समय से 5 मिनट पहले भी ऑफिस पहुंच जाते हैं तो इससे आप अपने आप को अपने वर्क प्लेस पर अच्छे से एडजस्ट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: बच्चों को देना है सुनहरा भविष्य, तो अभी से ऐसे करें प्लान!

ड्रेस हो माहौल के अनुकूल:
आप यकीन करें या न करें. लोग आपको आपके लुक के आधार पर जज करते ही हैं. अगर आप प्रेस किए फॉर्मल कपड़े पहनकर ऑफिस जाते हैं तो आप दिनभर ऑफिस में ताजगी से भरपूर रहेंगे और प्रोफेशनल लगेंगे.

इसे भी पढ़ें: प्यार से ज्यादा परिवार का साथ देता है ख़ुशी: रिसर्च
Loading...

सकारात्मक रखें रुख:
ऑफिस में लोगों और चुनौतियों के प्रति अपना रुख सकारात्मक रखें. लोगों के प्रति दोस्ताना व्यवहार रखें. ऑफिस में आपकी एनर्जी लेवल ऐसा होना चाहिए कि आसपास का महौल आपको काफी हल्का और खुशनुमा एहसास कराता रहे.

को-वर्क्स से भी करें बात:
अपने काम पर ध्यान दें लेकिन इसके साथ ही अपने सहकर्मियों के साथ भी रिश्ते मजबूत करने पर ध्यान दें. अगर ऑफिस में किसी नए व्यक्ति ने जॉइन किया है तो खुद पहल कर उससे बातचीत करने की कोशिश करें.

इसे भी पढ़ें: इस कोर्स में हुए फेल तो जिंदगी भर रह जाएंगे कुंवारे, छीन लिया जाएगा शादी का अधिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...