होम /न्यूज /जीवन शैली /सफेद बालों को स्‍टनिंग लुक देना है तो फॉलो करें एक्‍सपर्ट के बताए ये ट्रिक्‍स, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज़

सफेद बालों को स्‍टनिंग लुक देना है तो फॉलो करें एक्‍सपर्ट के बताए ये ट्रिक्‍स, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज़

आप अपने ग्रे हेयर कलर को को स्‍टाइलिश और खूबसूरत बना सकते हैं. Image : Canva

आप अपने ग्रे हेयर कलर को को स्‍टाइलिश और खूबसूरत बना सकते हैं. Image : Canva

आप नॉर्मल शैंपू के इस्‍तेमाल की बजाय हाइड्रेटिंग फॉर्मूला वाले शैंपू व कंडीशनर का इस्‍तेमाल करें, जो आपके बालों की नमी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पीलापन दूर रखने के लिए आप वायलेट टोनर प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करें.
फ्रिजीनेस दूर रखने के लिए आप सैटिन फैब्रिक का पिल्‍लो कवर लगाएं.

White Hair Stylist Secrets: अगर आप अपने बालों पर एजिंग के आते लक्षण की परवाह नहीं करते और अपने बालों को नेचुरली सफेद रखना चाहते हैं तो यकीन मानिए, आपकी पर्सनैलिटी काफी कॉन्फिडेंट दिखेगी. यह नहीं, आप अपने सफेद  बालों का सही देखभाल कर अपनी खूबसूरती को दूसरे लेवल तक भी ले जा सकते हैं. लेकिन, सफेद होते बालों के केयर की बात करें तो कुछ चुनौतियां हमें परेशान कर सकती हैं. मसलन, ड्राइनेस, डिस्‍कलरेशन, फ्रिजी आदि. अगर आप एक्‍सपर्ट के बताए टिप्‍स का अपने हेयर केयर रुटीन में शामिल करें तो आपके बालों की समस्‍या गायब हो जाएगी और आपके बाल काफी स्‍टनिंग दिखेंगे. आइए जानते हैं कैसे.

ऐसा हो शैंपू और कंडीशनर
बेस्‍टलाइफ में छपी खबर के हवाले से वेरा क्‍लीनिक की हेयर स्‍पेशलिस्‍ट गोखान वायनी के अनुसार, बेहतर होगा कि आप नॉर्मल शैंपू के इस्‍तेमाल की बजाय हाइड्रेटिंग फॉर्मूला वाले शैंपू व कंडीशनर का इस्‍तेमाल करें, जो आपके बालों की नमी को बढ़ाने में मदद करे. यह आपके बॉलों को ग्‍लॉसी और सॉफ्टनेस देने में मदद करेंगे.

ये भी पढेगॉर्जियस दिखने के लिए लगाती हैं आई लाइनर, तो ऐसा रखें कलर कॉम्बीनेशन

कैराटिन ट्रीटमेंट
पावर योर कर्ल्‍स के हेयर विशेषज्ञ ग्‍वेंडा हरमॉन के अनुसार, कैराटिन ट्रीटमेंट आपके बालों को टूटने से बचाएगा और टेक्‍सचर को बेहतर करेगा. इसके अलावा, ये बालों में शाइन को लॉक करने में भी मदद करेगा, जिससे आपके बाल फ्रिजी नहीं होंंगे.

वायलेट टोनर का इस्‍तेमाल
पिगमेंटेशन की कमी होने से बाल में पीलापन आने लगता है. वेरा क्‍लीनिक की हेयर स्‍पेशलिस्‍ट गोखान वायनी के अनुसार, यह पॉल्‍यूशन, हार्ड वॉटर, सन एक्‍सपोजर की वजह से हो सकता है. जब आप वायलेट टोनर प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करते हैं तो इससे बालों में पीलापन नहीं आता और बाल डल नहीं लगते हैं.

इसे भी पढ़ें : बालों को काला करने के लिए प्‍याज का कर सकते हैं 5 तरह से इस्‍तेमाल

हेयर कट
अगर आप अपने ग्रे हेयर को एक अच्‍छा कट दें तो इससे आपको सॉफेस्टिकेटेड और फ्रेश लुक मिलता है. इसलिए रेग्‍युलर अपने बालों को ट्रिम कराते रहें. इससे बाल स्‍मूथ और स्‍टाइलिश भी दिखेंगे. महिलाएं अपने बालों को बॉबकट, पिक्‍सी, लेयर कट दे सकती हैं.

धूप से बचाव
सफेद बाल यूवी किरणों से आसानी से डैमेज हो सकते हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप धूप में जाने से पहले बालों को कैप, स्‍कार्फ, छाता आदि से ढंक कर निकलें.

सैटिन पिल्‍लो का इस्‍तेमाल
अपने बालों को फ्रिजी होने से बचाने के लिए बेहतर होगा कि आप अपने पिल्‍लो में सैटिन फैब्रिक का कवर लगाएं. ये बालों को टूटने से रोकेगा और बाल ड्राई नहीं होंगे.

Tags: Beauty Tips, Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें