सोते हुए न बिताएं SUNDAY, करें ये काम ताकि अगले सप्ताह का रुटीन हो जाए आसान

संडे के दिन आप आने वाले सप्ताह की ये तैयारियां कर सकते हैं...

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:21 PM IST
सोते हुए न बिताएं SUNDAY, करें ये काम ताकि अगले सप्ताह का रुटीन हो जाए आसान
सोते हुए न बिताएं SUNDAY, करें ये काम ताकि अगले सप्ताह का रुटीन हो जाए आसान
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:21 PM IST
रोजाना की भागदौड़ और ऑफिस के तनाव की वजह से ज्यादातर लोग इतना ज्यादा थक जाते हैं कि संडे को जब छुट्टी होती है तो पूरे दिन या तो सो कर बिता देता हैं या मूवी देख कर. लेकिन अगर आप संडे को थोड़ा अच्छे से मैनेज करें तो आप न केवल आराम का लुत्फ उठा पाएंगे बल्कि कई जरूरी काम भी कर पाएंगे. साथ ही आप आने वाले हफ्ते के लिए भी सुनियोजित ढंग से योजना बना पाएंगे. तो आइए जानते हैं कि किस तरह आप अपने सन्डे को बना सकते हैं बेहतरीन और इस वजह से आने वाले सप्ताह की आपकी टेंशन और तनाव काफी कम भी हो जाएगा.

  1. मेनू प्लान करें: अच्छे खानपान का सीधा असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है लेकिन रसोईघर में जाने के बाद कई बार ये समझ नहीं आता है कि ऐसा क्या बनाया जाए तो टेस्टी भी हो और हेल्दी भी. इसलिए बेहतर हैं कि रविवार के दिन आप पूरे हफ्ते का मेनू भी प्लान कर सकते हैं. क्योंकि इसी दिन ऑफिस की छुट्टी रहती है. तो प्लानिंग के लिए यही दिन बेहतर होगा.





2. प्लान बनाएं: कई ऐसे काम होते हैं जिन्हें आप लंबे समय से टालते आ रहे होते हैं तो उस कामों की एक लिस्ट बना लें और फुर्सत मिलने पर उन्हें एक एक करके निपटाते जाएं. आप देखेंगे कि जीवन थोड़ा सुलझा हुआ महसूस होगा.

3. एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटीज: रोजमर्रा वाले ढ़र्रे वाले जीवन से इतर कुछ साहसिक और रोमांचक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं. जैसे- स्विमिंग क्लास, ड्राइविंग क्लास या फिर डांस क्लास ज्वाइन कर लें. कहीं की ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं.


Loading...

4. खुद का रखें ख्याल: रोज ऑफिस जाने की भागदौड़ में खुद का ख्याल रखना और देखभाल करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में संडे के दिन स्किन और बॉडी की साफ, सफाई पर ध्यान दें. साथ ही बालों की सेहत के लिए भी हेयर पैक या हिना अप्लाई कर सकते हैं.

5. अलमारी करें सेट: ऑफिस जाने की जल्दी में कई बार हमारी अलमारी में कपड़े इस तरह बेतरतीबी से भरे होते हैं कि अलमारी खोलते ही हमारे ऊपर कपड़ों का ढेर गिर पड़ता है. इसलिए बेहतर है कि संडे के दिन आप अपनी आलमारी को सेट कर लें. आप चाहें तो दिन के हिसाब से भी आलमारी में कपड़े सेट कर सकते हैं ताकि रोज के लिए कपड़े चूज करते वक्त आपको वक्त न देना पड़े.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...