Home /News /lifestyle /

how to overcome dating anxiety tips in hindi anjsh

Tips to overcome dating anxiety: डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जाइटी? कूल रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स

एंग्जाइटी होना बहुत आम समस्या हो गई है.

एंग्जाइटी होना बहुत आम समस्या हो गई है.

How to overcome dating anxiety: अगर आपका सिंगल से मिंगल होने का मन है और आप पहली बार डेट पर जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन डरते हैं या अगर आपको पहले से ही एंग्जायटी डिसऑर्डर है, तो कुछ आसान टिप्स की मदद से अपनी एंग्जाइटी पर काबू पा सकते हैं

अधिक पढ़ें ...

How to overcome dating anxiety: बहुत सारे लोग नए लोगों से मिलने से पहले या डेट पर जाने के बारे में सोच कर ही बेचैन हो जाते हैं. हर चीज के बारे में चिंता करना और कुछ भी बोलने से पहले बहुत सोचना. किसी से कुछ कहने से पहले एंग्जाइटी होना. ये समस्या बहुत लोगों के साथ होती है. ऐसे में अगर आपका सिंगल से मिंगल होने का मन है और आप पहली बार डेट पर जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन डरते हैं या अगर आपको पहले से ही एंग्जायटी डिसऑर्डर है, तो किसी नए इंसान के साथ डेट पर जाने से यह दिक्कत बढ़ भी सकती है.

हालांकि, आप अपने आप को शांत रख कर तनाव मुक्त भी हो सकते हैं और अपनी डेट को एंजॉय भी सकते हैं. अगर आपको तब भी डर है कि कहीं आप कुछ गलत न कर दें, तो कुछ आसान टिप्स की मदद से अपनी एंग्जाइटी पर काबू पा सकते हैं और खुद को कूल डाउन कर सकते हैं.

एंग्जाइटी कम करने के लिए डेट पर जाने से पहले अपनाएं ये टिप्स

खुद से करें बात

कहते हैं हम खुद को जितनी अच्छी तरह जानते हैं और मोटिवेट कर सकते हैं, वो कोई और नहीं कर सकता. इसलिए डेट पर जाने से पहले खुद से बात करना बहत जरूरी है. सबसे पहले गहरी और लंबी सांस लें. इसके बाद खुद से उन मुद्दों पर बात करें जो आपको परेशान कर रहे हैं. इसके बाद खुद को ये बताएं ये आप डेट पर खुशी-खुशी जाना चाहते हैं और बहुत उत्साहित भी हैं.

दिखावे से बचें
डेट पर जाने से पहले खुद को ये जरूर समझाएं कि किसी को इंप्रेस करने के लिए दिखावे या झूठ का सहारा लेने की जरूरत नहीं होती है. आप जैसे हैं, वैसे ही रहे. सच कहें.

अपने कंफर्ट जोन में रहें
डेट पर जाने से पहले बहुत तरह की तैयारियां करनी पड़ती हैं. ऐसे में आप कपड़े ऐसे चुनें, जिनमें आप सहज महसूस करते हैं. ऐसी जगह डेट प्लान करें जहां आप पहले जा चुके हैं या जिसके बारे में आप पहले से ही जानते हैं. ऐसी डिश ऑर्डर करें जो आपको पसंद है.

पहले ही फोन पर कर लें बात
किसी के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो उस शख्स से पहले ही फोन पर बात जरूर करें. उसके बोलने के तरीके, लहजे आदि को समझ कर आप सहज महसूस कर पाएंगे और नर्वस नहीं फील करेंगे.

डेट पर करें ये काम

  • जब आप उस शख्स के साथ हों, तो बात करते समय उनकी आखों में देखें.
  • उनसे पूछें कि वह सहज हैं या नहीं.
  • उनसे उनकी पसंद और दिलचस्पी के बारे में पूछें.

Tags: Lifestyle, Relationship, Tips and Tricks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर