Home /News /lifestyle /

विंटर में गर्म कपड़ों पर नजर आ रहे हैं रोंएं तो इन्हें हटाने के लिए अपनाएं ये हैक्स

विंटर में गर्म कपड़ों पर नजर आ रहे हैं रोंएं तो इन्हें हटाने के लिए अपनाएं ये हैक्स

आप लिंट रिमूवर की मदद से भी इन रोएं को हटा सकते हैं. Image : Canva

आप लिंट रिमूवर की मदद से भी इन रोएं को हटा सकते हैं. Image : Canva

How To Remove Lint From Woolen Clothes At Home : सर्दियों में अक्‍सर गर्म कपड़ों (Woolen Clothes) पर रोएं (Lint) उढने लगते हैं. इनकी वजह से कपड़ों की रौनक तो जाती ही है नए कपड़े भी पुराने और घिसे हुए दिखने लगते हैं. ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसे हैक्‍स (Hacks) बता रहे हैं जिनकी मदद से आप इन्‍हें आसानी से हटा सकते हैं. इन हैक्‍स की मदद से रोओं को हटाने में ना तो अधिक मेहनत करनी पड़ती है और ना ही महंगे ड्राई क्‍लीन के लिए भेजना पड़ता है. तो आइए जानते हैं कि आप घर पर ही आसानी से मिनटों में इन्‍हें कैसे हटा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    How To Remove Lint From Woolen Clothes : विंटर (Winter) में कपड़ों की धुलाई होते ही उन पर गोल गोल रोएं(Lint) नजर आने लगते हैं. ये रोएं कपड़ों (Woolen Clothes) की सारी खूबसूरती पर ग्रहण लगा देते हैं. इन्‍हें हटाने के लिए हम तमाम कोशिश करते हैं लेकिन ये दुबारा से कपड़ों पर आने लगते हैं. ऐसे में अगर आप अपने विंटर क्‍लॉथ्‍स पर से उढ रहे रोओं को आसानी से हटाना चाहते हैं तो यहां हम आपको बहुत ही आसान सा तरीका बताने जा रहे हैं. ये हैक्‍स (Hacks) आप कभी भी और कहीं भी आसानी से आजमा सकते हैं और इन रोओं को दूर कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि हम किन हैक्‍स की मदद से विंटर के कपड़ों से रोंएं को हटाएं.

    विंटर के कपड़ों से उढते रोएं इस तरह हटाएं

    1.कंघी का करें इस तरह प्रयोग

    अगर आपके पास पतली और महीन दांत वाली कंघी है तो आप इनकी मदद से विंटर के कपड़ों पर निकल रहे रोओं को आसानी से हटा सकते हैं. आप कपड़ों पर उल्‍टी दिशा में कंघी करें. धीरे धीरे सारे रोएं गायब हो जाएंगे.

    ये भी पढ़ें: विंटर में स्किन पर बढ़ने लगे हैं फाइन लाइन्‍स, तो प्रयोग करें कुंकुमादि ऑयल

    2.रेजर का करें प्रयोग

    आप इन रोएं को हटाने के लिए रेजर का प्रयोग भी कर सकती हैं. आप कपड़े को बेड पर बिछा दें और धीरे धीरे रेजर की मदद से इन रोएं को काटें. अब आप कंघी की मदद से इन रोएं को हटा दें.

    3.लिंट रिमूवर का करें प्रयोग

    आप लिंट रिमूवर की मदद से भी इन रोएं को हटा सकते हैं. ये बाजार में आसानी से मिलता है.

    4.धोने के तरीके में लाएं बदलाव

    जब इन उनी कपड़ों को धोएं तो हमेशा लिक्विड सोप में ही धोएं. यही नहीं, इन्‍हें रगडें नहीं. ऐसा करने से इनके रोएं निकलने लगते हैं और ये खराब हो जाते हैं.

    इसे भी पढ़ें : विंटर में पैरों की गरमाहट के लिए सोते समय पहनते हैं मोजे? जान लें इसके गंभीर नुकसान

     

    5.रात में चेंज कर सोएं

    अगर आप रात में इन्‍हें पहनकर सोते हैं तो आपकी ये आदत कपड़ों को खराब करती है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Winter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर