होम /न्यूज /जीवन शैली /

साड़ी के साथ पहनें साउथ इंडियन टेम्पल ज्वेलरी, जानें स्टाइल करने का तरीका

साड़ी के साथ पहनें साउथ इंडियन टेम्पल ज्वेलरी, जानें स्टाइल करने का तरीका

खूबसूरत कांजीवरम साड़ी के साथ टेम्पल नेकलेस या चोकर पहन सकती हैं.

खूबसूरत कांजीवरम साड़ी के साथ टेम्पल नेकलेस या चोकर पहन सकती हैं.

How to style Temple Jewellery : दक्षिण भारत में माना जाता है कि दुल्हन अगर टेम्‍पल ज्‍वेलरी अपनी शादी के अवसर पर पहनें तो नए जीवन में देवी देवाताओं का विशेष आशीर्वाद मिलता है और शादीशुदा जिंदगी सुखमय बनती है. ऐसे में अगर आप भी टेम्पल ज्वेलरीज़ को अपनी साड़ी (Saree) के साथ स्‍टाइल करना चाहती हैं तो कुछ आसान से और जरूरी टिप्‍स (Style) को अपनाकर आप खूबसूरती और ग्रेस के साथ इसे कैरी कर सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

How to style Temple Jewellery: साउथ इंडियन ट्रेडिशनल टेम्पल ज्वेलरी (Temple Jewellery) एक बार फिर ट्रेंड (Trend) में है. देवी-देवताओं और कुछ ट्रेडिशनल सिंबल से सजी ये टेम्पल ज्वेलरी दरअसल साउथ इंडियन कल्चरल हेरिटेज का एक अभिन्न हिस्सा है. पंरपरा के मुताबिक, साउथ इंडियन ब्राइड के लिए टेम्पल ज्वेलरी पहनना महत्वपूर्ण माना जाता है. माना जाता है कि दुल्हन अगर इसे अपनी शादी (Wedding) के अवसर पर पहनें तो नए जीवन में ईश्‍वर का विशेष आशीर्वाद मिलता है और शादीशुदा जिंदगी सुखमय बनती है.

ऐसे में अगर आप भी टेम्पल ज्वेलरीज़ को अपनी साड़ी के साथ स्‍टाइल करना चाहती हैं तो कुछ आसान से और जरूरी टिप्‍स (Style) को अपनाकर आप खूबसूरती और ग्रेस के साथ इसे कैरी कर सकती हैं.

साड़ी के साथ इस तरह स्‍टाइल करें टेम्पल ज्वेलरी

नेकलेस और चोकर
अगर आप किसी शादी को अटेंड करने वाली हैं तो अपनी खूबसूरत कांजीवरम साड़ी के साथ टेम्पल नेकलेस या चोकर पहन सकती हैं. अगर आप एक बोल्‍ड स्‍टाइल चाहती हैं तो लॉन्ग नेकलेस या चोकर के साथ लेयरिंग कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: धूप से काली पड़ गई है स्किन तो इन 9 घरेलू नुस्खों से करें टैनिंग को दूर

टेम्पल इयररिंग्स
साड़ी के साथ अगर आप चांदबली या बेल शेप स्टाइल के इयररिंग्स को कैरी करती हैं तो ये आपके लुक को बहुत ही गौर्जियस बना सकता है. आमतौर पर ये वजनदार इयरिंग होते हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो मिनिमल लुक के लिए आप प्लेन और लाइट इयररिंग चुन सकते हैं.

पहनें बैंगल्स
आपको बता दें कि दक्षिण भारत के अलग-अलग प्रांत के कई तरह के टेंपल ज्‍वेलरी फेमस हैं जिनके डिजाइन में कुछ अंतर पाया जाता है. मसलन, तमिल में वलयाल, तेलुगु में गज्जू और कन्नड़ में बेल जैसी चूड़ियां या कंगन के डिजाइन आप आसानी से खरीद सकते हैं. ये बैंगल्स आमतौर पर भारी होते हैं जो क्लासिक कांजीवरम या सिल्क की साड़ियों के साथ काफी अच्‍छा लगता है.

ये भी पढ़ें: धूप से काली पड़ गई है स्किन तो इन 9 घरेलू नुस्खों से करें टैनिंग को दूर

अपने हेयर स्‍टाइल के अनुसार चुनें झुमके
अगर आप अपने खुले बालों के साथ टेम्पल इयररिंग्स पहनने की सोच रही हैं तो लंबे झुमके चुनें. आप जूड़े के साथ मीडियम लेंथ के झुमके पहने सकती हैं जो एलिगेंट भी लगेंगे और आपके चेहरे पर हैवी नहीं दिखेंगे.

स्‍टोन वर्क वाले टेम्‍पल ज्‍वेलरी
टेम्पल ज्वेलरी गोल्ड के अलावा रूबी, एमेरल्ड और हीरे जड़े भी आप खरीद सकती हैं. रूबी और एमराल्ड डिजाइन वाले टेम्‍पल ज्‍वेलरी और भी खूबसूरत दिखते हैं.

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर