• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Hair Serum Tips: हेयर सीरम का इस तरह करेंगे इस्‍तेमाल तो बाल होंगे हेल्दी और शाइनी

Hair Serum Tips: हेयर सीरम का इस तरह करेंगे इस्‍तेमाल तो बाल होंगे हेल्दी और शाइनी

हेयर सीरम बालों को मुलायम और नॉरिश रखता है. Image Credit : Shutterstock

हेयर सीरम बालों को मुलायम और नॉरिश रखता है. Image Credit : Shutterstock

Hair Serum Tips: हेयर सीरम (Hair Serum) बालों को हेल्‍दी (Healthy) रहने में मदद करते हैं. बाल (Hair) को सिल्की और हेल्दी बनाए रखने के लिए इसके प्रयोग का सही तरीका जानना जरूरी है.

  • Share this:
    Hair Serum Tips: अगर आप अपने बेजान रूखे बाल (Hair) से परेशान हो गए हैं तो आपको अपने हेयर केयर रुटीन में कुछ चीजों को शामिल जरूर करना चाहिए. इनमें से एक है हेयर सीरम (Hair Serum). जी हां, अगर आप सिल्की और हेल्दी (Healthy) बाल की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए हेयर सीरम बहुत ही जरूरी प्रोडक्‍ट है. ये आपके बालों को हर तरह की समस्‍या से दूर रखने में आपकी मदद कर सकता है. लेकिन कई बार इसके सही तरीके से प्रयोग ना कर पाने की वजह से लोगों को कई समस्‍याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. तो आइए जानते हैं कि हेयर सीरम का प्रयोग आखिर किस तरह किया जाए.

    1.जड़ों में ना करें सीरम का इस्तेमाल

    दरअसल बाल की जड़ों में अगर हेयर सीरम का प्रयोग किया जाए तो आपके स्कैल्प अत्‍यधिक ऑयली हो सकते हैं. स्कैल्प ऑयली होने के कारण बालों में डैंड्रफ की शिकायत हो सकती है और बाल बेजान होकर गिर सकते हैं. ऐसे में इस बात का हमेशा ध्‍यान रखें कि स्कैल्प में सीरम को ना लगाएं. यह प्रोडक्‍ट केवल बालों में लगाने के लिए लिए है.

    इसे भी पढ़ें : महंगे मेकअप हो गए हैं एक्सपायर तो उन्‍हें फेकें नहीं, इस तरह करें इस्तेमाल



    2.टॉवल ड्राई बालों पर हेयर सीरम का करें इस्तेमाल

    शैंपू करने के बाद जब बाल हल्‍के सूख जाएं तो आप अपनी हथेली पर दो पंप सीरम लें और अपने टॉवल ड्राई बालों पर इसे लगाएं. ऐसा करने से बाल इसे बेहतर तरीके से अवशोषित कर पाएंगे और आपके बाल उलझने से बचे रहेंगे.

    इसे भी पढ़ें : अदरक से घटाएं बढ़ा हुआ वजन, ऐसे खाएंगे तभी होगा फायदा



    3.स्टाइलिंग से पहले सीरम का करें इस्तेमाल

    यदि आप अपने बालों को सॉफ्ट और घना बनाने रखना चाहते हैं तो बालों पर किसी भी तरह के स्‍टाइलिंग से पहले या हीट आयरनिंग से पहले सीरम का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से बाल तुलना में कम डैमेज होंगे. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज