Home /News /lifestyle /

how to wear tight bangles at home with home remedies in hindi mt

हाथों में नहीं आ रही हैं पुरानी चूड़ियां? अपनाएं ये आसान तरीके

टाइट चूड़ियां पहनने के आसान टिप्स

टाइट चूड़ियां पहनने के आसान टिप्स

चूड़ियां महिलाओं का श्रृंगार पूरा करने के साथ-साथ हाथों की खूबसूरती भी बढ़ाती हैं. चूड़ियों का क्रेज़ शादीशुदा महिलाओं के अलावा लड़कियों में भी देखने को मिलता है. वज़न बढ़ने की वजह से कई बार ड्रेस से मैच करती चूड़ियों का साइज़ छोटा पड़ जाता है. आज हम आपको बताते हैं ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप टाइट चूड़ियों को आसानी से पहन सकेंगी.

अधिक पढ़ें ...

Tips to wear tight bangles: चूड़ियां पहनना महिलाओं के श्रृगांर का अहम हिस्सा माना जाता है. खासकर जब बात किसी फंक्शन में जाने की हो, तो बिना चूड़ियों के बिना ना सिर्फ महिलाओं की कलाई खाली-खाली लगने लगती है बल्कि उनका श्रृंगार भी अधूरा नजर आता है. महिलाएं चूड़ियों का सेलेक्शन काफी सोच-समझकर करती हैं, लेकिन कुछ महिलाओं को वजन बढ़ने की वजह से चूड़ियां पहनने में दिक्कत आने लगती है. ऐसे में कुछ टिप्स फॉलो करके आप अपनी परेशानी से चुटकियों में छुटकारा पा सकती हैं.

महिलाएं अमूमन अपने पास हर ड्रेस से मैचिंग चूड़ियों का बेस्ट कलेक्शन जरूर रखती हैं. कई बार वजन बढ़ने या हाथ मोटे होने की वजह से चूड़ियां टाइट हो जाती हैं और महिलाएं चाहकर भी अपनी फेवरेट चूड़ी नहीं पहन पाती हैं. ज़बरदस्ती चूड़ी पहनने से उनके टूटने और हाथों में चोट लगने की आशंका भी बनी रहती है. हम आपको बताते हैं कुछ टिप्स की मदद से आप टाइट चूड़ियों को भी बिना चोट लगे आसानी से पहन सकती हैं.

प्लास्टिक ग्लव्स पहनें
अगर चूड़ी ज्यादा टाइट है और हाथ में आसानी से नहीं जा रही है, तो आप हाथों में प्लास्टिक ग्लव्स पहनकर चूड़ियों को गोल-गोल घुमाते हुए हाथों में डाल सकती हैं. इससे कांच, प्लास्टिक या मेटल हर तरह की चूड़ी अंगूठे की हड्डी पार करने के बाद आराम से कलाई में चली जाएगी.

ये भी पढ़ें: पहननी है स्टाइलिश तरीके से साड़ी, तो फॉलो करें साड़ी ड्रेपिंग एक्‍सपर्ट कल्पना शाह के ये टिप्स

वेजिटेबल प्लास्टिक पहनें
अगर आपके घर में प्लास्टिक ग्लव्स मौजूद नहीं है, तो आप उस प्लास्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिनमें सब्जियां आती हैं. इससे चूड़ी आसानी से कलाई में चली जाएगी और आपको दर्द का अहसास भी नहीं होगा. जल्दी चूड़ी पहनने के लिए भी आप इस प्लास्टिक को हांथों पर बांध भी सकती हैं.

क्रीम की लें मदद
कई बार हाथ कड़े होने की वजह से चूड़ी पीछे कलाई से आगे नहीं खिसकती है. ऐसे में आप चूड़ी पहनने से पहले आप हाथों पर क्रीम लगाकर इन्हें सॉफ्ट कर सकती हैं. इसके आलावा हाथों पर नारियल का तेल लगाने से चूड़ी आराम से फिसलकर कलाई में चली जाएगी.

ये भी पढ़ें: ग्रेसफुल लुक के लिए सिल्क की साड़ी के साथ ट्राई करें ये एक्सेसरीज़, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

हाथों में लगाएं साबुन
चूड़ी पहनने के लिए हाथों में साबुन लगाना भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. साबुन की चिकनाई से चूड़ी तुंरत अंदर चली जाती है. इसके लिए चूड़ी पहनने से पहले हाथों पर साबुन या हैंड वॉश लगाकर हाथों पर झाग बनाना होगा.फिर इसी झाग के ऊपर से चूड़ियों को हाथ में पहनें और जब चूड़ियां कलाई से आगे बढ़ जाए, तो साफ पानी से हाथों को धो लें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर