वेडिंग सीजन में कुछ इस तरह रखें अपना हेयरस्टाइल, लोग होंगे दीवाने

अगर आप रोजाना अपने बालों को खोलना पसंद करती हैं, तो ऐसे में वेडिंग लुक में बालों को बांधने वाला हेयरस्टाइल आपके लुक को पूरी तरह से बदल देगा.

अगर आप अपने रोजाना के हेयरकट (Haircut) से बोर हो गई हैं, तो ऐसे में वेडिंग सीजन (Wedding Season) में बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करके उन्हें एक नया लुक दे सकती हैं.

  • Share this:
    वेडिंग सीजन (Wedding Season) की शुरुआत होते ही लड़कियां अक्सर अपने कपड़ों की शॉपिंग (Shopping) में लग जाती हैं, लेकिन इसके अलावा एक और चीज उन्हें बेहद परेशान करती है और वो होता है उनका हेयरस्टाइल (Hairstyle). अगर इस बार वेडिंग सीजन में आप भी अपने बालों को एक नया लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में नया हेयर कट (Hair Cut) या हेयर स्टाइल करवाना एक बेस्ट ऑप्शन होगा. ऐसे में आज हम आपको नए और पार्टी सीजन में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले हेयर स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आप अपने रोजाना के हेयरकट से बोर हो गई हैं, तो ऐसे में वेडिंग सीजन में बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करके उन्हें एक नया लुक दे सकती हैं. हम आपकी मदद करते हुए कुछ खूबसूरत हेयरस्टाइल और हेयरकट लेकर आए हैं जिन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक चुन सकती हैं.

    इसे भी पढ़ेंः Wedding Season Makeup: शादी की पार्टी में होंठों को कुछ ऐसे सजाएं, चुनें ये लिप कलर्स

    फिश टेल साइड ब्रैड हेयरस्टाइल (Fish Tail Side Braid Hairstyle)
    अगर आप रोजाना अपने बालों को खोलना पसंद करती हैं, तो ऐसे में वेडिंग लुक में बालों को बांधने वाला हेयरस्टाइल आपके लुक को पूरी तरह से बदल देगा. ऐसे में फिशटेल साइड ब्रैड आपके लिए अच्छा ऑप्शन है. इसे आप मिनटों में आसानी से बना सकती हैं. इसमें बालों को ढीला रखते हुए गूंथा जाता है. आखिर में इसे आकर्षक बनाने के लिए आप फेन्सी हेयर पिन्स और गजरे का इस्तेमाल करें.

    आयरन्ड कर्ल्स (Ironed Curls)
    अगर आपके बाल मिडिल साइज के हैं, तो ऐसे में आयरन्ड कर्ल्स हेयरस्टाइल परफेक्ट रहेगा. ये हेयर स्टाइल इंडियल ड्रेसेस पर बेहद सूट करता है. इसमें बालों पर लंबे कर्ल बनाने के लिए कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल किया जाता है जिससे बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है. इसमें आप अपनी पसंद के मुताबिक सेंटर या साइड पार्टिंग भी कर सकती हैं.

    फुल लेंथ कर्ल्स हेयरस्टाइल (Full-Length Curls Hairstyle)
    अगर आपके बाल लंबे हैं और उन्हें एक नया लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में उनमें रोलर्स को यूज करके कर्ल्स बनाएं. इससे बालों को जहां नया लुक मिलता है साथ ही पतले बाल होने पर वॉल्यूम बढ़ाने में भी मदद मिलती है. ये हेयरस्टाइल आमतौर पर गोल और ओवल फेस शेप की टीनएज और यंग गर्ल्स पर काफी सूट करता है. आप इस हेयरस्टाइल को हर मौसम में कैरी कर सकती हैं.

    लेयर्ड लुक (Layered Look)
    अगर आपको बालों को खुला रखना पसंद है, तो ऐसे में लेयर्ड लुक आपके लिए बेस्ट रहेगा. इसमें आपके बालों को लेयर्स में काटा जाता है. इस हेयरस्टाइल को आप पार्टी, शादी के अलावा रेगुलर दिनों में भी यूज कर सकती हैं.

    इसे भी पढ़ेंः प्रदूषण से चेहरे की त्वचा को बचाने के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

    हाफ अप हाफ डाउन कर्ल्स (Half Up Half Down Curls)
    अगर आपके बाल मध्यम आकार के हैं और आप उसे बाउंसी बनाने के साथ एक नया और ट्रेंडी लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में हाफ अप एंड हाफ डाउन हेयरस्टाइल बनाएं. इसमें आपके सामने के बालों को एक पफ बनाकर पिन्स की मदद से सेट किया जाता है जबकि बाकी के बालों में कर्ल बनाकर साइड में पिनअप किया जाता है. इस हेयरस्टाइल को आमतौर पर शादी और त्योहारों पर बनाया जाता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.