लाइव टीवी

डेट पर जा रहे हैं तो फॉलो करें ये खास ग्रूमिंग टिप्‍स, गर्लफ्रेंड होगी इंप्रेस

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 9:56 AM IST
डेट पर जा रहे हैं तो फॉलो करें ये खास ग्रूमिंग टिप्‍स, गर्लफ्रेंड होगी इंप्रेस
अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो यह और ज्‍यादा जरूरी हो जाता है कि आप उसके सामने बिल्कुल परफेक्ट लगें.

अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो यह और ज्‍यादा जरूरी हो जाता है कि आप उसके सामने बिल्कुल परफेक्ट लगें. आपका लुक्स आपकी डेट पर बहुत गहरा असर छोड़ता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 9:56 AM IST
  • Share this:
खूबसूरत दिखने पर सिर्फ लड़कियों का ही हक नहीं है बल्कि लड़के भी हैंडसम दिखने के लिए पुरजोर कोशिश करते हैं. अधिकतर पुरुष अपना चेहरा हो या बाल, उनकी देखभाल ऊपरी तौर पर ही करते हैं. बाल अगर सफेद हैं तो ऊपर के बालों पर ही कलर करते हैं. चेहरे पर दाग हैं तो एक्स्ट्रा क्रीम या कंसीलर से छिपा लेते हैं जबकि ये दोनों ही तरीके बिल्कुल गलत हैं. अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो यह और ज्‍यादा जरूरी हो जाता है कि आप उसके सामने बिल्कुल परफेक्ट लगें. आपका लुक्स आपकी डेट पर बहुत गहरा असर छोड़ता है. ऐसे में पुरुषों को कुछ खास टिप्स की जरूरत होती है. आइए हम आपको कुछ ऐसी ग्रुमिंग टिप्‍स के बारे में बताते हैं जो डेट के दौरान गर्लफ्रेंड को इ्ंप्रेस कर देंगी.

इसे भी पढ़ेंः शादी का मेकअप करते समय इन बातों का रखें ख्याल, दिखेंगी एकदम परफ्केट ब्राइड

हेयर कट व कलरिंग
पर्सनैलिटी को आकर्षक बनाने के लिए सही समय पर हेयर कट करवाना बहुत जरूरी होता है. इसके बाद दूसरा हेयर कट एक महीने से डेढ़ महीने के बीच दोबारा करवा लेना चाहिए. हेयर कलर से ऊपर के बालों पर कलर करने की गलती न करें. मार्केट में कलरिंग क्रीम भी मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल स्काल्प पर किया जा सकता है. इससे सिर की त्वचा पर रंग नहीं चढ़ेगा.

आंखों की सूजन करें दूर
सुबह सोकर उठने के बाद आंखों के नीचे अकसर सूजन दिखाई देती है. इससे बचने के लिए दो स्टील के चम्मच फ्रिज में आधे घंटे के लिए रख दें. फिर इन्हें अपनी आंखों पर लगाकर सिंकाई करें. इससे आराम तो मिलेगा ही, साथ ही आंखों के नीचे आई सूजन भी दूर हो जाएगी. आपकी आंखें पहले से ज्यादा परफेक्ट दिखने लगेंगी.

बालों की ट्रिमिंग करवाएं
Loading...

अगर आप बालों को बढ़ाने की सोच रहे हैं तो उन्हें नियमित रूप से ट्रिमिंग करवाते रहना चाहिए. अकसर हमें लगता है कि ट्रिम करवाने से बाल अधिक छोटे हो जाएंगे जबकि ऐसा करने से बाल तेजी से बढ़ते हैं और हेल्दी भी दिखाई देते हैं.

डैंड्रफ करें दूर
बालों को डैंड्रफ से बचाने के लिए नियमित रूप से एंटी-डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल करें. बाल धोते वक्त पानी के तापमान का विशेष ध्यान रखें. न तो वह ज्यादा गर्म हो और न ही ज्यादा ठंडा. गर्म पानी के इस्तेमाल से स्काल्प की स्किन ड्राई हो जाती है. अच्छे क्लीजिंग एजेंट वाले शैंपू का ही चुनाव करें. इससे बाल साफ रहेंगे.

शेविंग कर तुरंत बाहर न निकलें
अकसर पुरुष शेव उसी समय करते हैं, जब उन्हें किसी इंटरव्यू या जरूरी मीटिंग में जाना हो, जबकि ऐसा करना बिल्कुल गलत है. कहीं जाने से कम से कम 4-5 घंटे पहले शेव कर लें क्योंकि कई बार शेविंग के तुरंत बाद चेहरे पर दाने व रैशेज आ जाते हैं. कट्स ज्यादा लगे हों तो उस पर पेट्रोलियम जेली भी लगाई जा सकती है.

मैनिक्योर और पैडिक्योर
पुरुष भी महीने में एक बार मैनिक्योर और पैडिक्योर जरूर करवाएं. इससे न सिर्फ आपके हाथ व पैर साफ दिखेंगे बल्कि खुद आप अच्छा महसूस करेंगे. इसके अलावा महीने में एक बार चेहरे पर क्लीन अप या फेशियल जरूर करवाएं. इससे चेहरा साफ व निखरा हुआ दिखता है. स्क्रबिंग भी की जा सकती है.

इसे भी पढ़ेंः वेडिंग पार्टी में दिखना है हॉट एंड हैंडसम? पुरुष ट्राई करें ये 4 ड्रेस

पिंपल्स से बचें
काम के प्रेशर और थकान की वजह से अकसर पुरुष रात को चेहरा धोकर नहीं सोते. रात में फेस वॉश से चेहरा साफ करके ही सोना चाहिए, इससे पिंपल्स की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है. पिंपल्स की समस्या ज्यादा हो तो हर्बल व नैचुरल फेस वॉश का ही चुनाव करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...