काजोल जैसी खूबसूरती पाने के लिए अपनाएं ये 5 खास टिप्स, फॉलो करें ये तरीके

आखिर क्या वजह है कि काजोल की त्वचा आज भी उतनी ही जवां नजर आती है, जितनी 20 साल पहले नजर आती थी.
आखिर क्या वजह है कि काजोल की त्वचा आज भी उतनी ही जवां नजर आती है, जितनी 20 साल पहले नजर आती थी.

काजोल के चेहरे पर उम्र के साथ आ जाने वाली फाइन लाइन्स का असर बहुत ज्यादा नहीं दिखता और न ही उनकी आंखों के नीचे काले घेरे नजर आते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 7:22 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं बल्कि उनका स्टाइल भी लोगों को दीवाना बना देता है. काजोल की खूबसूरती भी कुछ अलग हटके है. यही कारण है कि 45 की उम्र हो जाने के बावजूद काजोल आज भी स्टनिंग नजर आती हैं. उन्हें देखकर उनकी उम्र का एहसास नहीं होता है. काजोल के चेहरे पर उम्र के साथ आ जाने वाली फाइन लाइन्स का असर बहुत ज्यादा नहीं दिखता और न ही उनकी आंखों के नीचे काले घेरे नजर आते हैं. आपको बता दें कि काजोल की शादी अजय देवगन के साथ 1999 में हुई थी और उनके दो प्यारे बच्चे, न्यासा और युग भी हैं.

आखिर क्या वजह है कि काजोल की त्वचा आज भी उतनी ही जवां नजर आती है, जितनी 20 साल पहले नजर आती थी. दरअसल काजोल नियमित रूप से स्किन की देखभाल करती हैं. अगर महिलाएं कुछ आसान ब्यूटी ट्रिक्स अपनाएं तो वह भी काजोल की तरह ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं. आइए जानते हैं क्या है काजोल के ब्यूटी रूल्स और आप कैसे कर सकती हैं उनको फॉलो.

इसे भी पढ़ेंः ऑफिस में चाहिए एकदम अलग लुक तो फॉलो करें करिश्मा कपूर का ये स्टाइल



स्किन केयर है बेहद जरूरी
उम्र बढ़ने के साथ-साथ अगर स्किन की केयर न की जाए तो वह खराब होने लगती है. दरअसल यंग एज में स्किन हेल्दी रहती है और थोड़ी-बहुत लापरवाही होने पर भी चेहरे पर उसका असर दिखाई नहीं देता लेकिन उम्र ढलने पर त्वचा पर उसका असर साफ नजर आने लगता है. इसके लिए अपनी डाइट में विटामिन सी, विटामिन ए, हरी सब्जियां जरूर शामिल करें. इनसे मिलने वाली एनर्जी से स्किन रिफ्रेश नजर आती है.

स्किन को रखें साफ
प्रदूषण और गंदगी की वजह से स्किन के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं, जिससे चेहरा बेजान नजर आने लगता है. साथ ही चेहरे पर पिंपल्स की समस्या भी होने लगती है. अगर स्किन को सही तरीके से क्लीन करने पर ध्यान दिया जाए तो इससे त्वचा हमेशा फ्रेश नजर आ सकती है. अगर त्वचा की सफाई के साथ टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग भी की जाए तो स्किन पर ग्लो दिखाई देगा. कोशिश करें कि दिन में दो बार चेहरे को जरूर साफ करें ताकि स्किन ब्रीद कर सके.

भरपूर मात्रा में पिएं पानी
स्किन ग्लो करती रहे इसके लिए बॉडी का अंतर से क्लीन होना भी बहुत जरूरी होता है. अगर महिलाएं नियमित रूप से पानी पीने पर ध्यान दें तो इससे सेहत अच्छी होने के साथ-साथ स्किन भी चमकती हुई नजर आती है. भरपूर पानी पीने से शरीर के टॉक्सिन्स आसानी से बाहर निकल जाते हैं और त्वचा ग्लो करने लगती है.

जरूर लगाएं सनस्क्रीन
घर से बाहर निकलते हुए चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना भी बहुत जरूरी होता है. बहुत सी महिलाएं कार में चलते हुए सनस्क्रीन लगाने की जरूरत महसूस नहीं करतीं लेकिन ऐसी गलती न करें. चाहे मौसम कैसा भी हो घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. सनस्क्रीन खरीदने के दौरान अपनी स्किन की जरूरत के अनुसार एसपीएफ पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी होता है.

इसे भी पढ़ेंः तापसी पन्नू के ये 4 ब्लाउज डिजाइन चुरा लेंगे आपका दिल, पहनते ही लोग करेंगे तारीफ

एक्टिव रहने से मिलती है खूबसूरत त्वचा
बहुत सी महिलाएं सोचती हैं कि सिर्फ ब्यूटी ट्रीटमेंट अपनाने से ही सुंदर त्वचा मिलती है लेकिन ये बिल्कुल सच नहीं है. अगर महिलाएं घर के कामों में पसीना बहाती हैं और नियमित रूप से वर्कआउट करने पर ध्यान देती हैं तो इससे भी उनकी स्किन खूबसूरत बनी रहती है. दरअसल फिजिकल वर्क करने से दोहरा बेनिफिट होता है, एक तो यह कि शरीर को हेल्दी बनाता है और दूसरा स्किन को चमकाता है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज