अब ऐसे मनाएं अपने नाराज ब्वॉयफ्रेंड को, मिनटों में दूर होगा गुस्सा

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 1:24 PM IST
अब ऐसे मनाएं अपने नाराज ब्वॉयफ्रेंड को, मिनटों में दूर होगा गुस्सा
आप सीधे तौर पर अपने ब्वॉयफ्रेंड से उसकी नाराजगी या फिर मूड खराब होने का कारण पूछ सकती हैं. ज्यादातर समय ऐसा करना ही अच्छा होता है.

आप सीधे तौर पर अपने ब्वॉयफ्रेंड से उसकी नाराजगी या फिर मूड खराब होने का कारण पूछ सकती हैं. ज्यादातर समय ऐसा करना ही अच्छा होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 1:24 PM IST
  • Share this:
कई बार ऐसा होता है कि गर्लफ्रेंड की बजाय रिलेशनशिप में ब्वॉयफ्रेंड नाराज हो जाते हैं. उनका मूड ऑफ हो जाता है. ऐसा होने पर लड़कियों को डर लगने लगता है कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड को कैसे मनाएंगी? अब ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने ब्वॉयफ्रेंड की नाराजगी को दूर कर सकती हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इन तरीकों से आप उनका दिल भी जीत सकती हैं.

मूड खराब होने का कारण पूछें

आप सीधे तौर पर अपने ब्वॉयफ्रेंड से उसकी नाराजगी या फिर मूड खराब होने का कारण पूछ सकती हैं. ज्यादातर समय ऐसा करना ही अच्छा होता है. स्पष्ट रूप से बात होने पर कई सारी चीजें सामने आ जाती हैं और उसमें सुधार की पूरी संभावना भी होती है. कई बार ब्वॉयफ्रेंड मन में दबाकर रखी गईं चीजों के बारे में बहुत कुछ बता देता है और कई बार चुप हो जाता है. ऐसे में हालात संभालने की जिम्मेदारी आपकी होती है.

इसे भी पढ़ेंः इन 5 कारणों से लड़कों को पसंद आती हैं नौकरी करने वाली लड़कियां

सरप्राइज दें

ब्वॉयफ्रेंड का मूड खराब होने पर या फिर उसके नाराज होने पर आप उसे सरप्राइज दे सकती हैं. ये सरप्राइज किसी भी तरह का हो सकता है. आप उसके लिए कोई गिफ्ट खरीद सकती हैं. कुछ स्पेशल तैयार कर सकती हैं. उसको किसी मैसेज के साथ कार्ड दे सकती हैं. सिर्फ इतना ही नहीं आप उसकी पसंद के कपड़े पहन कर तैयार भी हो सकती हैं. इससे ब्वॉयफ्रेंड को अच्छा लगेगा और वह जल्द ही मान भी सकता है.

चॉकलेट और फूल गिफ्ट करें
Loading...

ब्वॉयफ्रेंड अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड को चॉकलेट या फूल गिफ्ट करते हैं लेकिन ये दोनों चीजें लड़कों को भी पसंद होती हैं. ऐसे में आप अपने ब्वॉयफ्रेंड को चॉकलेट खिला सकती हैं. कहते हैं मीठा खाने से मूड अच्छा हो जाता है और फिर आपके पार्टनर की नाराजगी तुरंत दूर हो जाएगी.

पसंदीदा खाना बनाएं

आप अपने ब्वॉयफ्रेंड की नाराजगी को दूर करने के लिए उसके पसंद का खाना भी बना सकती हैं. कहते हैं मर्दों को खुश करना हो तो उनके पेट से होकर गुजरना पड़ता है और ऐसे में बेहतरीन खाना आपके ब्वॉयफ्रेंड का मूड तुरंत ठीक कर सकता है.

इसे भी पढ़ेंः Dating नहीं करने वाले टीनएजर्स में होता है डिप्रेशन का कम खतरा

थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दें

कई बार मूड खराब होने पर आप अपने ब्वॉयफ्रेंड पर उसका कारण जानने के लिए प्रेशर डालती हैं लेकिन इससे आपका ही बुरा हो सकता है. मूड खराब होने के चलते वो आप पर चिल्ला भी सकता है. ऐसे में उसे थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दें और शांति बनाए रखें. उसका मूड ठीक होते ही वो आपसे खुलकर बात करेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...