लाइव टीवी

ब्लाइंड डेट पर जाने वाले हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 12:55 PM IST
ब्लाइंड डेट पर जाने वाले हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल
ब्‍लाइंड डेट के टिप्स

बिना जाने किसी के साथ डेट पर जाना काफी रोमांचक लगता है. साथ ही मन में एक अजीब सा उलझन रहती है कि आखिर क्या किया जाए कि डेट को सफल बनाया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 12:55 PM IST
  • Share this:
आजकल की ऑनलाइन जेनेरेशन में ब्लाइंड डेट का काफी चलन में है. एक ऐसा शख्स जिसे कभी देखा न हो. जिसे आप आने वाले दिनों में एक खास रिश्ते के नज़रिए से देख रहे हों. बिना जाने किसी के साथ डेट पर जाना काफी रोमांचक लगता है. साथ ही मन में एक अजीब सा उलझन रहती है कि आखिर क्या किया जाए कि डेट को सफल बनाया जा सके.

कॉल के जरिए पहले समझ लें: जिस शख्स के साथ आप ब्‍लाइंड डेट पर जाना चाहते हैं उसे समझने के लिए समय दें. इसलिए पहली बार मिलने से पहले ज्यादा से ज्यादा अपने साथी से बात कर उसे समझने की कोशिश करें. आप चाहें तो साथी से उसकी फोटो भी मांग सकते हैं. आप शुरू में उसे जितना अच्छे तरीके से समझ लेंगे उतना ही आपको आगे जाकर आसानी होगी.

इसे भी पढ़ें: International Men’s Day 2019: हैंडसम लुक के लिए पुरुष अपनाएं ये ग्रूमिंग टिप्स

हाइजीन का रखें ख्याल: डेट पर हाइजीन का भी अच्छा ख्याल रखें. हो सकता है जिसके साथ आप डेट पर आये हैं वो हाइजीन को लेकर काफी जागरूक हो.

अल्कोहल से करें परहेज: ब्‍लाइंड डेट पर अल्कोहल से परहेज करें. हालांकि आपका मन बहकने का जरूर करेगा लेकिन खुद को थोड़ा कंट्रोल करें. अल्कोहल का सहारा लेकर कुछ लोग बहकने का बहाना भी बना सकते हैं.

समय पर जाएं: ब्‍लाइंड डेट पर समय पर पहुंचने का प्रयास करें. आप दोनों का समय कीमती है. यदि आपको देर हो भी रही हो तो सूचित जरूर कर दें.

इसे भी पढ़ें: World Toilet Day: जानें टॉयलेट की साफ सफाई आपके लिए है कितनी जरूरी
Loading...

आई कॉन्टैक्ट बनाएं: बातचीत में आई कॉन्टैक्ट बनाकर चलें, लेकिन घूरें नहीं. कई लोग बात करते समय आंखों में न देखकर इधर-उधर देखते रहते हैं, जो बहुत बुरा लगता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...