Home /News /lifestyle /

Lockdown: मक्खन सी मुलायम होगी स्किन, घर पर ऐसे करें वैक्स

Lockdown: मक्खन सी मुलायम होगी स्किन, घर पर ऐसे करें वैक्स

घर पर वैक्स करने के टिप्स जानें

घर पर वैक्स करने के टिप्स जानें

कोरोना वायरस (Coronavirus, Covid 19) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पार्लर बंद है तो क्यों हैं परेशान इन टिप्स की मदद से आज ही घर बैठे करें वैक्स....

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus, Covid 19) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है. इस बीच कई दुकानें भी बंद हैं जिनमें से ब्यूटी पार्लर भी एक है. ऐसे में कई महिलाएं इसलिए भी परेशान हैं कि वो वैक्स नहीं करा पा रही हैं. ऐसे में अनचाहे बाल काफी बढ़ जाते हैं जो देखने में खुद को भी बेहद अजीब लगते हैं और अनहाइजीनिक तो होते ही हैं. ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है आप घर पर ही इन टिप्स को अपनाकर खुद ही अपने घर पर वैक्स बना सकती हैं और वैक्स कर भी सकती हैं....



    चीनी और नींबू से बनाएं वैक्स:
    घर पर वैक्स बनाने के लिए एक पैन में दो कप चीनी, आधा कप नींबू का रस और एक चौथाई पानी डालें. आप चाहें तो इसमें कोई एशेशियल ऑयल की एक या दो बूंदे डाल सकती हैं. अब इस पैन को गैस पर चढ़ा दें. आंच को मीडियम रखें. इसे चमचे से बीच बीच में चलती रहें जब तक कि यह सीरप की तरह ना दिखाई देने लगे.

    अगर घर पर कोई पुरानी जींस पड़ी हुई है तो उसे लंबाई में काटकर वैक्सिंग स्ट्रिप बना लें. जब वैक्स हल्का ठंडा हो जाए तो उसे किसी फ्लैट चम्मच की सहायता से स्किन पर लगाएं और इसके बाद स्ट्रिप लगाकर बालों की ग्रोथ की उल्टी डायरेक्शन में आहिस्ता से खींचें.

    वैक्स करने से पहले रखें इस बात का ध्यान:
    पीरियड्स के दौरान स्किन काफी सेंसेटिव हो जाती है. इसलिए इस दौरान वैक्सिंग से परहेज करना चाहिए. अगर बालों की ग्रोथ ¼ इंच या इससे ज्यादा नहीं है तो वैक्स करवाने के बावजूद आपके अनचाहे बाल ठीक से नहीं निकलेंगे. इस स्थिति में अगर आपको अनचाहे बालों को निकलवाना ही है तो रेजर आपके लिए एक अच्छा आप्शन हो सकता है.

    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

    Tags: Beauty Tips, Corona Days, Lifestyle, Women

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर