• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • लॉकडाउन में घर बैठे दोमुंहे हो रहे हैं बाल, इन कटिंग टिप्स से आज ही काटें हेयर्स

लॉकडाउन में घर बैठे दोमुंहे हो रहे हैं बाल, इन कटिंग टिप्स से आज ही काटें हेयर्स

एक बार में एक ही शख्स सैलून या ब्यूटी पार्लर के अंदर जा सकता है.

एक बार में एक ही शख्स सैलून या ब्यूटी पार्लर के अंदर जा सकता है.

कोरोना वायरस (Coronavirus, Covid 19) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण कई महिलाएं पार्लर नहीं जा पा रही हैं ऐसे में उन्हें दोमुंहे बालों की समस्या का शिकार होना पड़ रहा है...

  • Share this:
    पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus, Covid 19) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है. इस बीच ज़्यादातर दुकानें भी बंद हैं जिनमें से ब्यूटी पार्लर भी एक है. ऐसे में कई लोगों के बाल बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं और कई महिलाओं को दोमुंहे बालों की समस्या भी हो रही है. ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है आप घर पर ही इन टिप्स को अपनाकर खुद ही हेयर कट ले सकती हैं...

    महिलाओं को बाल काटने के लिए चाहिए:

    एक बड़ा और एक छोटा शीशा

    शार्प कैंची

    पतली कंघी

    बाल काटने का तरीका:

    बाल काटने से पहले बालों को गीला कर लें ताकि कटिंग में दिक्कत न आए. इसके बाद बालों को पतली कंघी से झाड़ लें ताकि बाल सुलझ जाएं और एक बराबर हो जाएं. इस बात का ख्याल रखें कि बाल पूरी तरह से साफ हों.

    बालों को मोड़ देकर करें कटिंग: बाल काटने के लिए पहले बालों को कंघी से बालों को इकट्ठा करके सिर के ऊपरी हिस्से में ले जाएं. फिर इन बालों को एक बार मोड़ें . कंघी रख दें और बायें हाथ की तर्जनी उंगली व मध्यमा उंगली से बालों को पकड़ें. इससे बाल पोनी के आकार में आ जाएंगे. अब सीधे हाथ में कैंची लेकर बालों को लंबाई से जितने ट्रिम करना चाहती हैं, काट दें. अब बालों को खुला छोड़कर ब्रुश करें ताकि पता लग सके कि बाल एक सीध में कटे हैं या नहीं. इसके बाद कैंची से जहां जरूरी लगे बालों को ट्रिम कर दें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज