लाइव टीवी

लॉकडाउन में क्या आप भी करना चाहते हैं अपने Ex पार्टनर को मैसेज? तो पहले पढ़ें ये

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 12:10 PM IST
लॉकडाउन में क्या आप भी करना चाहते हैं अपने Ex पार्टनर को मैसेज? तो पहले पढ़ें ये
लॉकडाउन के चलते सिंगल लोग काफी तन्हा महसूस कर रहे हैं

एक महीने पहले आखिर किस इंसान ने कल्पना की होगी कि इस तरह के भी हालात होंगे जिसके चलते आधे विश्व को लॉकडाउन कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के चलते कई कपल्स ऐसे भी है जो न चाहते हुए भी एकसाथ रहने को मजबूर हैं लेकिन सिंगल लोगों के लिए यह लॉकडाउन और भी ज़्यादा डरावना और तन्हाई के एहसास को बढ़ाने वाला है. द कट के एक आर्टिकल के मुताबिक़, कई सिंगल लोग ऐसे भी हैं जो इस लॉकडाउन के दौरान अपने एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड से संपर्क साधने की कोशिश कर चुके हैं.

एक ट्वीट में लिखा है कि लड़कियों, हमारे एक्स की टाइमलाइन पर क्या है? जैसा कि क्वारंटाइन के तीसरे सप्ताह की तरह?

वेबसाइट द कट के मुताबिक़, कोरोना वायरस की वजह से तेजी से गंभीर होते हालात के चलते लोग अपने एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड की तरफ झुकाव बढ़ा रहे हैं. एक महीने पहले आखिर किस इंसान ने कल्पना की होगी कि इस तरह के भी हालात होंगे जिसके चलते आधे विश्व को लॉकडाउन कर दिया जाएगा.



जब आप घर में एकदम अकेले हों और मन में पूरी दुनिया में मची हलचल के ख्याल आ रहे हों ऐसे में उस इंसान से दो बोल भी सुनना किसी राहत के एहसास से कम नहीं है, ऐसा जैसे कि अपने घर जाने पर महसूस करते हैं. ऐसे हालात में अक्सर आप खुद को महफूज महसूस करना चाहते हैं. इसके साथ ही मन करता है कि दिल की हर पल की बेचैनी खत्म हो जाए.



Mashable में इस सिलसिले में एक आर्टिकल है जिसके मुताबिक़, लोग उसी सकारात्मक एहसास को जीना चाहते हैं जोकि उनके पिछले रिश्ते में था. साथ ही लोगों का यह भी ख्याल है कि टेक्स्टिंग करने में कोई बुराई नहीं है. ऐसा करने से आप उन्हें (एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को) डेट के लिए तो पूछ नहीं रहे हैं.

हालांकि, वेल + गुड्स में एक लेख आपको इन विचारों से रूबरू करवा सकता है, 'कई बार ऐसा होता है जब आप अतीत से बाहर निकलना चाहते हैं तो आप शायद अपने अतीत के साथी को हकीकत से ज़्यादा ग्लैमराइज़ कर सोच रहे होते हैं, और केवल अच्छी यादों के बारे में सोचते हैं.

इससे पहले कि आप अपने एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को मैसेज करें खुद से यह सवाल करें कि आपने उनसे रिश्ता किस कारण से तोड़ा था?, हो सकता है कि आपके मन में इस समय जिस भौतिक स्पर्श,सुरक्षा और प्यार की भावना की चाह तो आप इन्हें अन्य तरीकों से भी हासिल कर सकते हों.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिलेशनशिप से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading