Wild Life शो में कैमरे को मादा समझ कोमोडो ड्रैगन करने लगा सेक्स, फिर हुआ ऐसा हादसा

इस ड्रैगन ने अपने विशाल पंजे से मादा ड्रैगन को नोचना शुरू कर दिया था.

कोमोडो ड्रैगन ने इस मादा कोमोडो ड्रैगन को असली समझकर उसके साथ सेक्स करने की कोशिश की. कोमोडो ड्रैगन ने डमी ड्रैगन की गर्दन को अपने नुकीले पंजे में जकड़ लिया.

  • Share this:
    जानवरों के रहन-सहन को बहुत करीब से दिखाने की वजह से वाइल्ड लाइफ शो को खूब पसंद किया जाता है. शो में जानवरों की हरकतों को बड़ी बारीकी से कैमरे में कैद किया जाता है. बड़े लोगों से लेकर बच्चों तक इस तरह के शो देखना बहुत पसंद करते हैं लेकिन इस बार वाइल्ड लाइफ शो के दौरान कोमोडो ड्रैगन (छिपकली की एक प्रजाति) की हरकतें रिकॉर्ड करना शो के क्रू मेंबर्स के लिए लिए भारी पड़ गया.

    इसे भी पढ़ेंः ऑफिस के काम को बेहतर करने में मदद करेगी वियाग्रा, जानिए क्या है मामला

    महंगे कैमरे को इंस्टॉल किया 
    इंडिया टूडे की खबर के अनुसार शो को विशालकाय छिपकलियों की बारीकी से तस्वीरें लेनी थीं. इसके लिए क्रू ने पिग और मादा कोमोडो ड्रैगन की एक डमी तैयार की. इन डमी के अंदर महंगे कैमरे को इंस्टॉल किया गया था ताकि कोमोडो ड्रैगन को नजदीक से दिखाया जा सके. लेकिन ये तरकीब तब उल्टी पड़ गई जब एक कोमोडो ड्रैगन ने डमी को असली समझ लिया.

    गर्दन को नुकीले पंजे में जकड़ लिया
    कोमोडो ड्रैगन ने इस मादा कोमोडो ड्रैगन को असली समझकर उसके साथ सेक्स करने की कोशिश की. कोमोडो ड्रैगन ने डमी ड्रैगन की गर्दन को अपने नुकीले पंजे में जकड़ लिया. बदले में कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर कोमोडो ड्रैगन बुरी तरह बौखला गया और डमी के साथ-साथ उसके अंदर मौजूद कैमरे को भी उसने बुरी तरह तहस-नहस कर दिया.

    कैमरे को पूरी तरह तोड़ दिया 
    शो के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर जॉन डाउनर ने बताया कि इस ड्रैगन ने अपने विशाल पंजे से मादा ड्रैगन को नोचना शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा कि शो के क्रू को पता था कि अब ये कुछ और बुरा कर सकता है लेकिन वह लोग चाह कर भी इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकते थे. उन्होंने बताया कि डमी पिग को भी हमने गलत समय पर गलत जगह लगाया और ड्रैगन ने उसे और उसके अंदर इंस्टॉल कैमरे को भी पूरी तरह तोड़ दिया था.

    इसे भी पढ़ेंः राजमा खाने के शौकीन हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर फिर लें फैसला

    डायनासोर की तरह बर्ताव करने लगा
    इस प्रजाति के लिए यह मौसम प्रजनन का होता है और ऐसे समय में डमी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया न मिलने से नाराज यह विशाल छिपकली एक डायनासोर की तरह बर्ताव करने लगा. यह सब देखने में बिल्कुल अविश्वसनीय लग रहा था. उसने सब कुछ तोड़कर तहस नहस कर दिया. जॉन डाउनर ने बताया कि इस अजीबोगरीब घटना के दौरान एक बात और चौंकाने वाली थी, वो यह कि सेक्स के दौरान कोमोडो ड्रैगन बिल्कुल इंसानों की तरह आवाज निकालते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.