Independence Day 2020: ‘तिरंगा मास्क’ की मची धूम, लोग हुए क्रेजी

तिरंगा मास्क काफी बजट में उपलब्ध हैं (फोटो साभार: instagram/august.bags)

स्वतंत्रता दिवस 2020 (Independence Day 2020): स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति के रंग में रंगे ये ‘तिरंगा मास्क’ आपके बजट में हैं. मास्क की कीमत 10 रुपये से शुरू है...

  • Share this:
    स्वतंत्रता दिवस 2020 (Independence Day 2020): 15 अगस्त को देश अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा. कोविड 19 के चलते इस बार भरे ही बाजारों की रौनक कुछ कम नज़र आ रही है लेकिन लोगों में स्वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्साह है. हर साल स्वतंत्रता दिवस पर लोग छोटे-छोटे तिरंगे, तिरंगा बैच और तिरंगा थीम वाली कई चीजें खरीदते थे. लेकिन इस बार कोरोना काल की वजह से मार्केट में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा मास्क की काफी धूम मची हुई है. सड़क के किनारे दुकान लगाने वाले दुकानदार और ऑनलाइन भी ये तिरंगा मास्क (Tricolor Mask) मिल रहे हैं. लोग काफी संख्या में इन मास्क की खरीददारी कर रहे हैं.

    इसे भी पढ़ें: Independence Day Fashion: सारा खान, अंकिता लोखंडे और कृति से लें स्टाइल टिप्स, चलाएं एथनिक का जादू

    पिछले साल से अलग है इस साल स्वतंत्रता का जश्न:
    पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर लोग तिरंगा बैंड, तिरंगा ब्रेसलेट और तिरंगा टोपी जैसी कई चीजें खरीदते थे, लेकिन इस बार इनकी जगह तिरंगा मास्क बड़ी तेजी से बिक रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस की थीम से सजे इन तिरंगा मास्क को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसपर देशभक्ति को दर्शाने वाली-अलग अलग चीजें लिखी हुई हैं. जैसे किसी मास्क पर- इण्डिया या किसी मास्क पर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं लिखी हैं और इसके साथ ही देश के लिए बलिदान देने वाले देशभक्तों जैसे भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी, बाल गंगाधर तिलक सहित अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें बनी हुई हैं.

    बजट में मिल रहे हैं मास्क:
    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति के रंग में रहे ये मास्क आपके बजट में हैं. बता दें कि मास्क की कीमत 10 रुपये से लेकर 550 रुपये तक है. ऐसे में ये तिरंगा मास्क आम आदमी की पहुंच में भी है और आप ज्यादा पैसे देकर भी इसे खरीद सकते हैं. बजट में होने की वजह से ही लोग इन मास्क की काफी खरीददारी कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.