लाइव टीवी

International Girl Child Day 2019: मां-बेटी का रिश्ता है खास, कभी न छुपाएं दिल की बात

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 9:43 AM IST
International Girl Child Day 2019: मां-बेटी का रिश्ता है खास, कभी न छुपाएं दिल की बात
अगर आपको कोई काम करना बेहद पंसद है तो इस बारे में भी आप अपनी मां से बात कर सकती हैं.

अगर आपकी जिंदगी में किसी खास ने जगह बनाई है तो आप उसके बारे में अपनी मां से कह सकती हैं. आप बिना डरे अपनी मां को अपनी लव लाइफ के बारे में बता सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
दुनिया में मां और बेटी का रिश्ता बिल्कुल अलग और सबसे खास होता है. एक बेटी अपनी मां से मन की सारी बात आसानी से शेयर कर सकती है. मां भी अपनी बेटी की बातों को आसानी से समझ सकती है. हालांकि सोशल मीडिया के जमाने में मां और बेटी के बीच का प्यार और विश्वास अब पहले जैया नहीं रहा लेकिन फिर भी बात अगर बेटी के भले की हो तो सबसे पहले मां ही खड़ी नजर आती है. आज इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड डे के मौके पर आइए आपको बताते हैं कि एक बेटी को अपनी मां से किन बातों को कभी नहीं छुपाना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस 2019: आखिर क्या है इस दिन की खासियत, जानें इसका इतिहास

अच्छा जीवन साथी चुनने में मदद करती है मां

अगर आपकी जिंदगी में किसी खास ने जगह बनाई है तो आप उसके बारे में अपनी मां से कह सकती हैं. आप बिना डरे अपनी मां को अपनी लव लाइफ के बारे में बता सकती हैं. एक मां ने हमसे ज्यादा दुनिया देखी होती है, इसलिए अगर आप अपनी मां को अपनी लव लाइफ के बारे में बताएंगी तो वह आपको बता सकती हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए सही है या नहीं. वह आपको इस मामले में आपकी दोस्त से भी ज्यादा अच्छी तरह से समझ सकती हैं और अच्छा जीवन साथी चुनने में आपकी मदद कर सकती हैं.

सपनों के बारे में मां को जरूर बताएं

अगर आपको कोई काम करना बेहद पंसद है तो इस बारे में भी आप अपनी मां से बात कर सकती हैं. आप अपनी मां को अपनी पसंद-नापसंद भी बता सकती हैं. सिर्फ इतना ही नहीं आप उन्हें अपने सपनों के बारे में भी बताएं कि आप अपने भविष्य में क्या करना चाहती हैं. अगर यह बात आप अपनी मां को बताएंगी तो वह इसमें आपकी मदद कर सकती हैं.

मां को अच्छे-बुरे दोस्तों के बारे में जरूर बताएं 
Loading...

कई बार हम अपने दोस्तों के बारे में अपनी मां से बाते छिपाते हैं लेकिन यह एक गलत बात है. आपको अपनी मां को अपने अच्छे-बुरे दोस्तों के बारे में जरूर बताना चाहिए. इससे वह आपको इस बात की सलाह दे सकती हैं कि कौन आपके लिए सही है और कौन गलत. यही नहीं अपनी मां को आप अपने दोस्तों की हरकतों के बारे में भी बता सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः बच्चों की इन 5 गंदी आदतों को ऐसे करें दूर, हर पैरेंट्स अपनाएं ये टिप्स

मां को समझ में आती है दिल की बात

अगर आपके रिश्तेदार आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं तो यह बात आपको अपनी मां को जरूर बतानी चाहिए. अगर आप इस बात को अपनी मां से छुपाएंगी तो यह आपके लिए बेहद नुकसानदायक साबित हो सकता है. मां आपके दिल की बात जरूर समझेंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...