लाइव टीवी

International Men’s Day 2019: हैंडसम लुक के लिए पुरुष अपनाएं ये ग्रूमिंग टिप्स

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 9:30 AM IST
International Men’s Day 2019: हैंडसम लुक के लिए पुरुष अपनाएं ये ग्रूमिंग टिप्स
अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस

अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस (International Men’s Day 2019): आइए जानते हैं पुरुषों के हैंडसम लुक के लिए कुछ ख़ास ग्रूमिंग टिप्स...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 9:30 AM IST
  • Share this:
अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस (International Men’s Day 2019): आज19 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस (International Men's Day) मनाया जा रहा है. यूनेस्को भी इसमें सहभागी है. इस दिन को पुरुषों के अधिकारों की रक्षा, लैंगिक समानता को बढ़ावा देने और पुरुष रोल मॉडल्स को सामने लाने के तौर पर मनाया जाता है. आज अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस की थीम है 'मेकिंग अ डिफरेंस फॉर मेन एंड बॉयज'. आइए इस अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस (International Men's Day) पर जानते हैं पुरुषों के हैंडसम लुक के लिए कुछ ख़ास ग्रूमिंग टिप्स...

स्किनकेयर: हर प्रकार की स्किन को देखभाल की जरूरत होती है. यह आपको आपकी वास्तविक उम्र से 20 साल तक कम उम्र का और जवां दिखा सकता है. इसके लिए अच्छे सैलून के ब्यूटी एक्सपर्ट ही आपको आपकी स्किन के अनुकूल अच्छे प्रोडक्ट्स के बारे में बता सकते हैं.

पुरुषों के लिए ग्रूमिंग टिप्स
पुरुषों के लिए ग्रूमिंग टिप्स


बालों का भी रखें ख्याल: अच्छी तरह से सही शेप में कटे हुए बाल आपके व्यक्तित्व को और आकर्षक बनाते हैं. अपने बालों के स्टाइल के अनुसार, हर 2-4 हफ्ते पर सैलून जाएं. हर दो दिन पर बाल धुलें. बालों की सही देखभाल के बारे में आप हेयर एक्सपर्ट से भी सलाह ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: यूनिसेफ ने बताया बच्चों के लिए अच्छा है उत्तपम, ऐसे बनाएं

मॉइस्चराइजर का करें इस्तेमाल: पुरुषों को चेहरे की स्किन को रूखा बनाने वाले साधारण साबुन के बजाय अच्छी कंपनी का फेसवाश या फेसक्लींजर इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे स्किन मुलायम रहे. स्किन में नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर भी लगाएं.

हाथों और नाखून का भी रखें ख्याल: स्वस्थ रहने के लिए हाथ व पैरों के नाखूनों को काटना और उन्हें साफ रखना भी जरूरी है. हाथ व पैरों की स्किन को मुलायम रखने के लिए उन पर क्रीम भी लगाएं. कम से कम हर तीन महीने में पैडिक्योर जरूर कराएं.इसे भी पढ़ें: World Toilet Day: जानें टॉयलेट की साफ सफाई आपके लिए है कितनी जरूरी

रेजर पर दें ध्यान: कई मर्द कम धार वाले ब्‍लेड से शेव कर लेते हैं जिस वजह से त्वचा पर लाल धब्‍बे हो जाते हैं. रेजर की जलन मिटाने के लिए आप ग्रीन टी, वीटग्राम या एलोवेरा जैसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर