International Women's Day: 'हर महिला अपने आप में है पूर्ण', ऐड के बहाने दिया बड़ा संदेश

ऐड में अहम मुद्दे को खूबसूरती से उठाया गया है. screenshot: Prega News/Youtube

ऐड में अहम मुद्दे को खूबसूरती से उठाया गया है. screenshot: Prega News/Youtube

International Women's Day: टीवी एक्‍ट्रेस मोना सिंह (Mona Singh) का तीन मिनट का इमोशनल ऐड सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसके बहाने एक खूबसूरत संदेश दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:31 AM IST
  • Share this:
International Women's Day 2021: टीवी स्‍टार मोना सिंह (Mona Singh) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इसकी वजह है उनका प्रेगा न्‍यूज का एक विज्ञापन. प्रेग्‍नेंसी किट के इस विज्ञापन की खास बात यह है कि इसे अंतरराष्ट्री महिला दिवस से ठीक पहले जारी किया गया है. साथ ही इसमें इनफर्टीलिटी (infertility) जैसे अहम मुद्दे को सामने रखा गया है और एक खूबसूरत संदेश भी दिया गया है कि महिलाएं मां बनने के बाद ही पूर्ण नहीं होतीं, वे अपने आप में पूर्ण होती है और अपनी जिंदगी में कई अहम रोल बहुत खूबसूरती से निभाती हैं. इस विज्ञापन की टैगलाइन भी यही है, 'हर महिला अपने आप में पूर्ण है.'

भावनाओं को दिए शब्‍द
एक तरह से कहें तो इस विज्ञापन के जरिये उन महिलाओं की भावनाओं को शब्‍द दिए गए हैं, जो या तो खुद अपनी मर्जी से या फिर किसी समस्‍या की वजह से मां नहीं बन पातीं. ऐसे में इस विज्ञापन में दिखाया गया है कि कोई भी महिला जो मां नहीं बनती है, वह बच्चा होने से ही पूर्ण नहीं होती. वह अपने आप में पूर्ण होती है.

Youtube Video

विज्ञापन के बहाने दिया खूबसूरत संदेश


सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे और खूब पसंद किए जा रहे इस विज्ञापन में लता यानी मोना सिंह को घर की बड़ी बहू दिखाया गया है. वह घर की सारी जिम्मेदारियां अच्‍छी तरह निभाती हैं. मगर वह मां नहीं बन पातीं. इससे वह दुखी हैं. वहीं जब घर में छोटी बहू की गोद भराई की रस्‍म होती है, तो इस स्थिति में लता खुद को अपने मां न बन पाने की बात कचोटती है. ऐसे में घर की छोटी बहू लता को उसकी अहमियत के साथ समाज को यह भी संदेश देती है कि हर महिला अपने आप में पूर्ण होती है.

इसे भी पढ़ें- International Women's Day 2021: जानिए क्यों मनाया जाता है 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस'

यूजर्स बोले, 'बहुत अच्छी तरह सोचा'
मोना सिंह का यह इमोशनल ऐड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. Prega News के इस तीन मिनट के विज्ञापन को कुछ दिनों पहले ही जारी किया गया है. इसके बाद से ही इसे काफी पसंद किया जा रहा है. अब तक इसे 2,093,995 बार देखा गया है. वहीं खासतौर पर महिला यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रही हैं. एक यूजर ने पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस) से पीड़ित होने की अपनी कहानी साझा की, जो उनके मां न बन पाने की वजह बना. उन्‍होंने इस विज्ञापन के लिए धन्‍यवाद किया और कहा कि मां न बनने वाली महिलाओं की भावनाओं को समझने के लिए ब्रांड को धन्यवाद. वहीं एक अन्‍य यूजर ने इस ब्रांड की सराहना करते हुए कहा, 'इस प्रगतिशील विज्ञापन के लिए धन्यवाद प्रेगा न्यूज. बहुत अच्छी तरह से सोचा और खूबसूरती से इसे फिल्‍माया.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज