International Women's Day 2020: पुरुषों की कुछ खास बातों का सम्मान करती हैं महिलाएं, जान लें उनके बारे में

International Women's Day 2020: पुरुषों की कुछ खास बातों का सम्मान करती हैं महिलाएं, जान लें उनके बारे में
दीपिका पादुकोण और रणवीर स‍िंंह

महिलाएं नोटिस करती हैं कि पुरुष उनके दोस्त और परिवार के सदस्यों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं. अगर पुरुष उनके फैमिली और दोस्तों के प्रति प्यार और सम्मान दिखाते हैं तो यह चीज उन्हें काफी पसंद आती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
महिलाएं इस सृष्टि का एक ऐसा हिस्सा हैं जिसके बिना किसी भी चीज की कल्पना करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. हमारी संस्कृति में महिलाओं को प्यार करने के साथ साथ उनका सम्मान भी किया जाता है. प्रत्येक वर्ष 8 मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए इस दिन को महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों के उपलक्ष्य में उत्सव के तौर पर मनाया जाता है. वहीं इस खास दिन को महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने के मकसद से भी मनाया जाता है.

इसे भी पढ़ेंः International Women's Day 2020: कब और क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, इस बार क्या है इसकी थीम

साथ ही दुनियाभर के हर कोने में इस दिन उन महिलाओं को और उनके योगदान को याद किया जाता है जिन्होंने अपने क्षेत्र में सफलता हासिल की हो. इसके अलावा एक रिश्ते में भी महिलाओं का रोल बहुत महत्वपूर्ण होता है. शादी के बंधन में पति औप पत्नी दोनों का सम्मान जरूरी है. जैसे पुरुषों को महिलाओं से कुछ आशा रहती है ठीक वैसे ही इस रिश्ते में महिलाओं को भी पुरुषों से कुछ चाहत रहती है. आइए महिला दिवस के इस मौके पर आपको बताते हैं कि महिलाएं पुरुषों में कौन सी वो ऐसी चीजें ढूंढती हैं जो उन्हें बेहद पसंद है? आखिर महिलाएं पुरुषों की किन बातों का ज्यादा सम्मान करती हैं.



दोस्त और परिवार को दे सम्मान



महिलाएं नोटिस करती हैं कि पुरुष उनके दोस्त और परिवार के सदस्यों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं. अगर पुरुष उनके फैमिली और दोस्तों के प्रति प्यार और सम्मान दिखाते हैं तो यह चीज उन्हें काफी पसंद आती है और वह आसानी से इंप्रेस होती हैं.

ईमानदारी की उम्मीद
महिलाएं अपने पार्टनर से एक ईमानदारी की उम्मीद करती हैं कि जब वह दोनों साथ हों तो वह दूसरी लड़कियों की तरफ न देखें. पुरुषों का यह रवैया अक्सर महिलाओं के दिमाग में किसी आदमी के लिए बुरा इम्प्रेशन डालता है.

मैच्योरिटी जरूरी
महिलाएं पुरुषों में मैच्योरिटी को सबसे ज्यादा जरूरी समझती हैं क्योंकि महिलाओं को पुरुषों की समझदारी अट्रैक्ट करती है. महिलाओं को इमोशनल रूप से कमजोर आदमी पसंद नहीं आते हैं. महिलाओं को वो पुरुष बिल्कुल पसंद नहीं आते हैं जो इधर-उधर देखकर बात करते हैं.

इसे भी पढ़ेंः International Women's Day 2020: महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ खास Safety Tips, जरूर रखें ध्यान

शारीरिक बनावट
महिलाएं पुरुषों की शारीरिक बनावट पर ज्यादा ध्यान देती हैं. शक्तिशाली व्यक्ति के प्रति महिलाएं ज्यादा आकर्षित होती हैं. महिलाएं सामान्य पुरुषों की अपेक्षा जिम जाने वाले पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होती हैं.
First published: March 7, 2020, 10:10 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading