लाइव टीवी

नवंबर में घूमें पूर्वी हिमालय, जानें इस स्पेशल बजट पैकेज के बारे में

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 2:04 PM IST
नवंबर में घूमें पूर्वी हिमालय, जानें इस स्पेशल बजट पैकेज के बारे में
पूर्वी हिमालय घूमने की जगहें

इस पैकेज में पूर्वी हिमालय में अलग अलग जगहों पर पांच रातें और छह दिन बिताने की सुविधा दी जा रही है. आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 2:04 PM IST
  • Share this:
अगर आप घूमने फिरने के शौक़ीन हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) आपके लिए पूर्वी हिमालय की सैर करने का एक शानदार टूर पैकेज लाया है. इस टूर पैकेज का नाम है 'ईस्टर्न ट्रायंगल एयर पैकेज'. इस ऑफर की सबसे ख़ास बात ये है कि ये आपके बजट में है. इस पैकेज में पूर्वी हिमालय में अलग अलग जगहों पर पांच रातें और छह दिन बिताने की सुविधा दी जा रही है. आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में...

'ईस्टर्न ट्रायंगल एयर पैकेज' में है ये:
ईस्टर्न ट्रायंगल एयर पैकेज के तहत आप पूर्वी हिमालय, कलीमपोंग, त्सोमगो लेक, बाबा हरभजन सिंह मेमोरियल, गंगटोक शहर, हनुमान टोक, गणेश टोक, ताशी व्यू पॉइंट, ब्रेबॉर्न पार्क, टाइगर हिल, घूम मठ, बटासिया लूप, जापानी मंदिर, चिड़ियाघर, एचएमआई, तिब्बती हस्तशिल्प केंद्र और फ्लावर पॉइंट से 52 किमी की दूरी पर पर्यटक आकर्षण का केंद्र जगहों पर घूम पाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः मौसम बदलने पर बढ़ जाती है साइनस की समस्या, जानें क्या है इसका आसान इलाज

24 नवंबर 2019 से होगी टूर की शुरुआत:
24 नवंबर 2019 से पूर्वी हिमालय के लिए इस यात्रा की शुरुआत होगी. अगर आप तीन लोगों के साथ जाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 32,620 रुपये चुकाने होंगे और अगर आप केवल दो लोग शेयरिंग में यात्रा करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 34,520 रुपये चुकाने होंगे. अगर आप अपने साथ 5 से 11 साल के बच्चे को ले जाते हैं तो तो प्रति व्यक्ति आपको 28,810 रुपये और 2 से 5 साल के बच्चे के लिए 22,450 रुपये अतिरिक्त खर्च करने होंगे.

इसे भी पढ़ेंः क्या आप अपने मोटापे से परेशान हैं? अब बैंगन वजन घटाने में करेगा मदद
Loading...

कहां से मिलेगी फ्लाइट:
दिल्ली से पूर्वी हिमालय की इस ट्रिप पर जाने के लिए दिल्ली के बागडोगरा एअरपोर्ट से आप उड़ान भर सकेंगे.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यात्रा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...