• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • 52 की उम्र में भी जूही चावला के हैं सुंदर और घने बाल, फॉलो करें उनके हेयर टिप्स

52 की उम्र में भी जूही चावला के हैं सुंदर और घने बाल, फॉलो करें उनके हेयर टिप्स

जूही चावला 52 साल की उम्र में भी फिट, एक्टिव और सुंदर नजर आती है. बढ़ती उम्र का असर न उनके चेहरे पर दिखाई देता है और न उनके बालों पर.

जूही चावला 52 साल की उम्र में भी फिट, एक्टिव और सुंदर नजर आती है. बढ़ती उम्र का असर न उनके चेहरे पर दिखाई देता है और न उनके बालों पर.

जूही को ऑर्गेनिक चीजें इस्तेमाल करना बेहद पसंद है. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में जूही ने किचन में रखी चीजों से हेल्दी बाल पाने का तरीका शेयर किया है.

  • Share this:
    बॉलीवुड एक्सट्रेस जूही चावला इन दिनों अपने परिवार के साथ क्वारंटाइन में रह रही हैं. खाली समय में वह घर को सजाने के अलावा अपने आपको भी टाइम दे रही हैं. आपको बता दें उन्होंने अपनी पोस्ट पर लिखा है-मेरा नया प्रयोग रोज सुबह मेथी के बीज, मैं घने बाल पाने के लिए तैयार हूं. जूही ने अपने फैन्स से यह गुजारिश की है कि वह भी यह देसी नुस्खा जरूर आजमाएं.

    आपको बता दें कि जूही चावला 52 साल की उम्र में भी फिट, एक्टिव और सुंदर नजर आती है. बढ़ती उम्र का असर न उनके चेहरे पर दिखाई देता है और न उनके बालों पर. अपने खूबसूरत बालों का राज उन्होंने खुद अपने फैंस के साथ शेयर किया है. जूही चावला के अनुसार मेथी का इस्तेमाल कर बालों को सुंदर बनाया जा सकता है.

    प्रोटीन व औषधीय गुणों से भरपूर मेथी बालों को पोषण देता है जिससे वह हेल्दी और मजबूत बनते हैं. इसके अलावा मेथी में निकोटिनीक एसिड भी होता है जो बालों को जड़ से मजबूत करता है और उन्हें टूटने से बचाता है. इसके लिए आप आधा चम्मच मेथी को एक कटोरी पानी में भिगोकर रात भर रख दें. सुबह नींद से उठकर इस पानी का सेवन करें.

    पोटेशियम से भरपूर होने के कारण मेथी का सेवन करने से बालों की समस्या दूर होती है. साथ ही मेथी हेयर मास्क लगाने से हेयर फॉल, सफेद बाल और डैंड्रफ जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. मेथी के बीज को पीसकर उसमें नारियल या बादाम तेल मिक्स कर बालों पर लगाने से बाल शाइनी व सॉफ्ट हो जाते हैं.

    अगर आपको दो मुहे बालों की समस्या है तो आप मेथी को दही के साथ मिलाकर बालों पर लगाएं. इससे आपको दो मुहे बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज