होम /न्यूज /जीवन शैली /Birthday Special: हर उम्र में दिखेंगे कबीर बेदी की तरह जवान, ये है उनका फिटनेस मंत्र

Birthday Special: हर उम्र में दिखेंगे कबीर बेदी की तरह जवान, ये है उनका फिटनेस मंत्र

कबीर बेदी.

कबीर बेदी.

Kabir bedi birthday special: कबीर बेदी बिजी शेड्यूल में भी अपनी डाय़ट और एक्सरसाइज का पूरा ध्यान रखते हैं. आइए कबीर बेदी ...अधिक पढ़ें

    बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी जितना अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, उतना ही अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चाओं नें बने रहते हैं. कबीर बेदी आज 70वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अब कबीर बेदी की उम्र चाहे 70 साल हो या 80 साल, उनकी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी हर किसी को अपनी तरफ खींचती है. उनकी इस पर्सनैलिटी का राज उनका डायट प्लान.

    कबीर बेदी बिजी शेड्यूल में भी अपनी डाय़ट और एक्सरसाइज का पूरा ध्यान रखते हैं. आइए कबीर बेदी के जन्मदिन पर जानते हैं उनके फिटनेस सीक्रेट के बारे में...

    कबीर बेदी अपने बिजी टाइम में भी एक्सरसाइज करते हैं. (फोटो साभारः ट्विटर)
    कबीर बेदी अपने बिजी टाइम में भी एक्सरसाइज करते हैं. (फोटो साभारः ट्विटर)


    बुढ़ापे को मात देता है डायट प्लान
    अपरक्रस्ट इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में कबीर बेदी ने कहा कि था कि उन्हें इंडियन फूड खाना बहुत पसंद है. कबीर ने कहा था, 'उम्र को मात देने के लिए मैं सब कुछ करता हूं. मैं रोजाना एक्सरसाइज करता हूं. हेल्दी फूड और विटामिन की पर्याप्त मात्रा को अपने खाने में शामिल करता हूं.'

    बढ़ती उम्र में भी कैसे दिखें जवान
    अगर आप भी कबीर बेदी की तरह हर उम्र में जवान दिखना चाहते हैं तो इन चीजों को फॉलो कर सकते हैं.

    एक्सरसाइजः रोजाना 15 मिनट एक्सरसाइज करने से बॉडी पूरी तरह एक्टिव रहती है. साथ ही शरीर पर एक्स्ट्रा फैट जमा नहीं होता है.
    एक्सरसाइज में सुबह शाम सूर्य-नमस्कार, रनिंग, जॉगिंग, स्विमिंग, साइकिलिंग, या रस्सी कूद शामिल कर सकते हैं.

    हेल्दी फूडः कबीर बेदी भी ये बोल चुके हैं कि वो खुद को फिट रखने के लिए हेल्दी फूड ही खाते हैं. रोजाना की डायट में हेल्दी फूड शामिल करने से न सिर्फ बॉडी का डायजेस्टिव सिस्टम सही तरीके से काम करता है, बल्कि आपकी सेहत भी चुस्त-दुरुस्त रहता है. खुद को जवान बनाए रखने के लिए आप भी रोजाना की डायट में विटामिन, प्रोटीन, आयरन और कैलोरीज को शामिल करना चाहिए.

    नींदः स्वस्थ जीवन की नींव के जरूरी पर्याप्त नींद. अगर, नींद अधूरी रहती है तो कम उम्र में बाल सफेद होना, झुर्रियां, नींद पूरी न होना जैसी समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही हार्मोन्स पर भी नेगेटिव अगर पड़ता है.

    पानीः स्किन और बॉडी को जवान रखने के लिए पानी बहुत ज्यादा जरूरी होता है. दिन में थोड़ी-थोड़ी देर में पानी की मात्रा लेनी चाहिए. ऐसा करने से शरीर की नमी बरकरार रहती है और स्किन पर ड्रायनेस नहीं आती है.

    Tags: Fitness Mantra, Happy birthday, Health, Kabir Bedi, Lifestyle

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें