कमला हैरिस को खाना बनाना है बेहद पसंद, अपनी थाली में इन चीजों को करती हैं शामिल

एक कॉन्फ्रेंस में कमला हैरिस ने कहा था कि उन्हें चीज बर्गर पसंद है.
एक कॉन्फ्रेंस में कमला हैरिस ने कहा था कि उन्हें चीज बर्गर पसंद है.

56 वर्षीय कमला हैरिस की एनर्जी और फिटनेस (Fitness) देखते ही बनती है. बचपन से ही कुकिंग (Cooking) सीखने वाली कमला खुद खाना बनाना पसंद करती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस (Kamla Harris) को अमेरिका में उपराष्ट्रपति चुना गया है और वह अमेरिकी इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी. वह डेमोक्रेट पार्टी से इस पद के लिए चुनी गई हैं. कमला हैरिस की मां तमिलनाडु (Tamilnadu) से थीं और पिता जमैका से थे. 56 वर्षीय कमला हैरिस की एनर्जी और फिटनेस (Fitness) देखते ही बनती है. दिन की शुरुआत वर्कआउट के साथ करने वाली कमला हैरिस को किस तरह का खाना पसंद है और उनकी डाइट (Diet) में क्या चीजें शामिल होती हैं, इसके बारे में यहां बताया गया है. बचपन से ही कुकिंग (Cooking) सीखने वाली कमला खुद खाना बनाना पसंद करती हैं. आइए जानते हैं उनके पसंदीदा व्यंजनों के बारे में.

चीज बर्गर
अमेरिकी साप्ताहिक अखबार न्यूजवीक से एक कॉन्फ्रेंस में कमला हैरिस ने कहा था कि उन्हें चीज बर्गर पसंद है. जब लाल मांस की बात आई, तब हैरिस ने अपनी इस पसंद के बारे में बताया था. हैरिस स्वास्थ्य और पर्यावरण दोनों के लिए लाल मांस का उपयोग कम करने की बात कहती रही हैं. हालांकि चीज बर्गर में भी वह खुद की फिटनेस के लिए कमी करने को तैयार हैं.

इसे भी पढ़ेंः Rava Kesari Recipe: दिवाली पर रवा केसरी खिलाकर बच्चों को करें खुश, नहीं खाया होगा ऐसा हलवा
रोस्टेड चिकन


डिनर में कमला हैरिस का सबसे पसंदीदा भोजन रोस्टेड चिकन है. अमेरिकी लाइफस्टाइल मीडिया हाउस ग्लेमर से बातचीत में उन्होंने इसे अपना पसंदीदा खाना बताया था. वह नींबू, लहसुन, नमक कालीमिर्च को मिलकर चिकन के साथ मिलकर फ्रीज में 24 घंटे के लिए रख देती हैं. इसके बाद उसे तेल या धी में बनाती हैं. वह इसे रात के खाने में ड्रिपिंग चटनी के साथ लेती हैं. उन्हें परिवार के साथ बैठकर खाने में बहुत मजा आता है.

टूना मेल्ट
ब्रेड और बटर से बनने वाले इस सैंडविच को जब हैरिस के साथी सीनेटर मार्क वॉर्नर ने बनाकर इन्स्टाग्राम पर वीडियो डाला था तब हैरिस ने तुरंत उन्हें कॉल करने के लिए कहा. इसके बाद उसी दिन मार्क को हैरिस टूना मेल्ट बनाना सिखा रही थीं और एक वीडियो भी पोस्ट किया गया. ब्रेड और बटर से बनने वाली यह डिश भी कमला हैरिस को काफी पसंद है.

इडली सांभर
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में कमला हैरिस को सवाल-जवाब के एक सेशन में पसंदीदा भारतीय डिश के बारे में पूछा गया था. इस दौरान उन्होंने इडली और सांभर पसंद होने की बात कही थी. उनकी मां दक्षिण भारतीय थीं, लिहाजा हैरिस ने अपने जीवन में इस दक्षिण भारतीय डिश का लुत्फ तो काफी उठाया होगा. इसके अलावा कमला हैरिस ने उत्तर भारतीय खाने में किसी भी तरह का टिक्का अपना पसंदीदा भोजन बताया.

इसे भी पढ़ेंः Kaju Ki Barfi Recipe: दिवाली पर काजू की बर्फी से जीते मेहमानों का दिल, 3 चीजों की मदद से बनाएं ये रेसिपी

बीन्स
कमला हैरिस को फलियां (बीन्स) और चावल खाना पसंद है. लाल और काली दोनों तरह की बीन्स से बनी डिश उन्हें पसंद है. अमेरिकी लाइफस्टाइल मैगजीन ग्लेमर से बातचीत में उन्होंने बताया कि बीन्स के साथ आप काफी कुछ बना सकते हैं और वह इसे चावल के साथ खाना पसंद करती हैं. रात भर उन्हें पानी में भिगोने के बाद इसे खाने के लिए वह तैयार करती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज