करीना कपूर का समर स्पेशल होम मेड फेस पैक, जान लें इसके गजब के फायदे

करीना कपूर का समर स्पेशल होम मेड फेस पैक, जान लें इसके गजब के फायदे
करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर की है.

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) भी इंस्टाग्राम (Instagram) पर छाई हुई हैं. वह क्‍वारंटाइन (Quarantine) में अपने फैंस के साथ तस्‍वीरें शेयर कर रही है.

  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते भले ही सेलेब्रिटीज (Celebraties) के फैशनेबल फोटोज सोशल मीडिया (Social Media) पर कम नजर आ रही हों लेकिन उनकी क्रिएटिविटी इंटरनेट पर छाई हुई हैं. पिछले कुछ समय से टीवी स्टार्स से लेकर फिल्मी दुनिया के सितारे तक सोशल मीडिया पर खाना बनाते (Cooking), घर की सफाई करते, घर पर वर्कआउट (Workout) करते और यहां तक कि स्किन और हेयर केयर (Hair care) तक करते नजर आ रहे हैं. इस कड़ी में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) भी इंस्टाग्राम (Instagram) पर छाई हुई हैं. वह क्‍वारंटाइन (Quarantine) में अपने फैंस के साथ तस्‍वीरें शेयर कर रही है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) की पेंटिंग की तस्वीरों को शेयर करने से लेकर मदर्स डे (Mother's Day) सेलिब्रेशन तक करीना ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अपडेटेड रखा है.

हाल ही में करीना कपूर ने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें वह मैसी बन, काफ्तान और होममेड मास्‍क लगाए दिख रही है. उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा है- समर एसेंशल्‍स, मैसी बन, काफ्तान और होममेड मास्‍क..पीएस: सबसे अच्छे फेस पैक के लिए @nishasareen का धन्यवाद #HotMess #HomemadeMasks ... KaftanSeries ..."
करीना कपूर सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहती हैं और अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या के बारे में अपने फैंस को बताती रहती हैं. वह घर पर रहने के दौरान मेकअप लगाने से बचती हैं. करीना कपूर इस समय का उपयोग अपनी त्वचा को निखारने के लिए कर रही हैं. गर्मियों में त्वचा का ध्यान रखना चाहिए और अगर आप इसे जरूरी नहीं समझ रहे हैं तो आपको करीना से इंस्पिरेशन लेना चाहिए.
 
View this post on Instagram
 

Because eye-shadow is too mainstream! 💁🏻‍♀️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on



गर्मियों में होममेड मास्क का इस्‍तेमाल क्यों करना चाहिए



फेस मास्क त्वचा को हाइड्रेट करता है और रिपेयर भी करता है. फेस मास्क लगाने से न केवल त्वचा को मॉइश्‍चराइज करने में मदद मिलती है, बल्कि यह त्वचा की किसी भी समस्या से छुटकारा पाने में भी मदद करता है.

घर पर फेस मास्क तैयार करना सबसे अच्छा इसलिए है क्‍योंकि इसे किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए बनाया जा सकता है. यह नॉर्मल, ड्राई और ऑयली त्वचा के लिए भी हो सकता है.

होममेड मास्‍क कैमिकल फ्री होता है. इसे आप खुद से तैयार कर सकते हैं. अगर आप नैचूरल चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा पर कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं होगा.

इसके अलावा घर पर तैयार किए गए मास्क के लिए बस कुछ ही चीजों की जरूरत होती है जो आमतौर पर घर पर उपलब्ध होती हैं. आप बस उन्हें एक साथ मिलाएं और आपका मास्क तैयार है. घर का बना मास्क बनाने में आसान और सस्ता भी होता है.

स्किन तब ड्राई और डल दिखाई देती है जब पोर्स में गंदगी और ऑयल भर जाता है. होममेड फेस मास्क का इस्‍तेमाल करने से आपको पोर्स को खोलने में मिलती है. यह आपके चेहरे से गंदगी और ऑयल को साफ करता है. यह आपकी त्वचा को रिलैक्‍स भी करता है.

होम मेड फेस मास्क त्वचा की टोन और बनावट में सुधार करता है.

अगर आपकी त्वचा में लाल दाग, सूजन और पिंपल्स जैसी स्किन समस्याएं हैं तो होम मेड मास्क लगाने से आप अपनी त्वचा का इलाज कर सकते हैं. घर का बना मास्क आपकी त्वचा को शांत करता है और स्किन इंफेक्शन को दूर रखता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज