करीना कपूर ने बताया अपनी फिट बॉडी का राज, इन तीन चीजों की मदद से दिखती हैं जवां

करीना कपूर ने बताया अपनी फिट बॉडी का राज, इन तीन चीजों की मदद से दिखती हैं जवां
करीना फिट रहने के लिए रोजाना वर्कआउट करती हैं. योग उनके फेवरेट वर्कआउट में से एक है.

39 साल की उम्र में भी करीना कपूर खान इतनी यंग और फिट दिखाई देती हैं जो कि अच्छे अच्छो के बस की बात नहीं. वह फिट रहने के लिए रोजाना वर्कआउट (Workout) करती हैं. योग (Yoga) उनके फेवरेट वर्कआउट में से एक है और वह पिछले 10 सालों से इसे कर रही हैं.

  • Share this:
करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिट और खूबसूरत एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं. वह लोगों के बीच अपने स्लिम फिगर, जीरो साइज बॉडी और फ्लॉलेस ब्यूटी के लिए समय समय पर चर्चा का विषय बनी रही थीं. हालांकि तैमूर (Taimur) के जन्म के बाद उन्होंने काफी वेट गेन किया था लेकिन योग के जरिए उन्होंने बहुत जल्द खुद को फिट बना लिया. करीना ने कड़ी मेहनत, हार्ड डाइट प्लान और अनुशासित जीवन के कॉम्बिनेशन से इसे हासिल किया है. 39 साल की उम्र में भी करीना कपूर खान इतनी यंग और फिट दिखाई देती हैं जो कि अच्छे अच्छो के बस की बात नहीं. वह फिट रहने के लिए रोजाना वर्कआउट (Workout) करती हैं. योग (Yoga) उनके फेवरेट वर्कआउट में से एक है और वह पिछले 10 सालों से इसे कर रही हैं.

करीना का फिटनेस सीक्रेट
करीना योग के सभी रूपों को करने की कोशिश करती हैं, जिसमें एरियल योग जैसे मुश्किल योगासन भी शामिल हैं. सूर्य नमस्‍कार करना तो उन्‍हें सबसे ज्‍यादा पसंद है. वह खुद को फिट रखने के साथ-साथ फैन्‍स को इंस्‍पायर करने के लिए इंस्‍टाग्राम पर योग के वीडियो और फोटोज भी शेयर करती रहती हैं. हाल ही में गए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर करीना कपूर ने अपने फैन्‍स के साथ अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर किया है. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई फोटोज में करीना कई तरह के योगासन करती नजर आ रही हैं और अपने फैन्‍स को हेल्‍दी जीवन के लिए योग करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं. उन्होंने फोटोज के कैप्‍शन में लिखा है- अधिक स्ट्रेचिंग, कम तनाव. लचीला रहें और फिट रहें. आइए आपको बताते हैं कि करीना खुद को फिट रखने के लिए कौन से योग करती हैं ताकि वह जवां दिखाई द सकें.








 




View this post on Instagram




 

More stretching, less stressing ‍♀️ Stay flexible, stay fit and stay fab! . @mcmary.kom @rahulkl and @duteechand, it's your turn to #StretchLikeACat with @pumaindia #InternationalYogaDay


A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on






भुजंगासन
करीना कपूर खुद को फिट रखने के लिए भुजंगासन करती हैं. इस आसन को करते समय मुद्रा फन उठाए हुए सांप की तरह हो जाती है, इसलिए इसे भुजंगासन के नाम से जाना जाता है. रोजाना इस आसन को करने से तेजी से वजन कम होता है और चेहरे पर ग्‍लो आता है. इस योग को करने से चेहरे में ब्‍लड सर्कुलेशन ठीक तरह से होने से त्वचा टाइट होती है. चेहरे की नसों में स्‍ट्रेच आता है जिससे झुर्रियां कम होती हैं. इसे सुबह के समय करने से दिनभर एनर्जी का लेवल बना रहता है और लचीलेपन में सुधार होता है.

उष्ट्रासन
करीना कपूर उष्ट्रासन करती हैं. यह कंधे और पीठ को स्‍ट्रेच और मजबूत करते हुए मसल्‍स को टोन करने वाला सबसे अच्‍छा आसन है. ये पतली कमर और खूबसूरत चेहरा पाने के लिए मददगार साबित हो सकता है. अगर सही तरीके से इसे रोजाना किया जाए तो बैली फैट को कम किया जा सकता है. चेस्‍ट, पेट और क्वाड्रिसेप्स को फैलाता है. इसके अलावा इसे करना रीढ़ की हड्डी के लिए भी अच्‍छा होता है.

वीरभद्रासन
बेबो को वीरभद्रासन करते हुए देखा जा सकता है. इसे वॉरियर पोज के रूप में भी जाना जाता है. यह योग आपके बाहों, कंधों, जांघों और पीठ की मसल्‍स को मजबूत करने में मदद करता है. इस आसन में दोनों पैरों को एक ही समय पर अलग-अलग तरीके से फायदा मिलता है. इस आसन की मदद से आपके थाई और हिप्‍स के फैट कम करने में मदद मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading