Home /News /lifestyle /

Karva Chauth 2021 Makeup Tips: करवा चौथ पर ट्राई करें ये मेकअप ट्रिक्स, दुल्‍हन जैसा मिलेगा लुक

Karva Chauth 2021 Makeup Tips: करवा चौथ पर ट्राई करें ये मेकअप ट्रिक्स, दुल्‍हन जैसा मिलेगा लुक

पहले स्किन को करें मेकअप के लिए तैयार. Image : pexels/SKG Photography

पहले स्किन को करें मेकअप के लिए तैयार. Image : pexels/SKG Photography

Karva Chauth 2021 Makeup Tips : बेहतर मेकअप (Makeup) के लिए सबसे पहले स्किन केयर (Skin Care) रुटीन को फॉलो करना जरूरी होता है.

    Karva Chauth 2021 Makeup Tips : करवा चौथ (Karva Chauth) एक ऐसा त्‍योहार है जिसमें महिलाएं सोलह श्रंगार करती हैं और दुल्‍हन की तरह सजती हैं. ऐसे में अच्छी ड्रेस के साथ मेकअप (Makeup) करना बेहद जरूरी होता है. मगर बात मेकअप की करें तो इसके सही से ना होने पर सारा लुक खराब हो सकता है. ऐसे में अगर आप अपने मेकअप को फ्लोलेस बनाना चाहती हैं और मेकअप की बारीकियों को समझना बहुत ही जरूरी है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि करवा चौथ पर मेकअप को बेहतर रखने के लिए किन ट्रिक्‍स (Tricks) को फॉलोकर आप दुल्‍हन जैसा लुक पा सकती हैं.

    करवा चौथ पर इस तरह स्‍टेप बाई स्‍टेप करें मेकअप

    1.स्किन को करें मेकअप के लिए तैयार

    मेकअप से पहले अपनी स्किन को बेहतर हाइड्रेट करना जरूरी है. इसके लिए हो सके तो एक सप्‍ताह पहले से ही स्किन पर रेग्‍युलर क्‍लीनिंग, मॉश्‍चराइजर और एक्‍सफोलिएशन को स्किन केयर रुटीन में शामिल करें. इसके बाद रोज रात में स्किन सीरम का प्रयोग करें और डीप मॉश्‍चराइजर का उपयोग करें.

    ये भी पढ़ेंKarwa Chauth 2021: जानें कब मनाई जाएगी करवाचौथ, क्या है पूजा सामग्री लिस्ट और चंद्रोदय का समय

    2.प्राइमर जरूरी

    स्किन को पोर फ्री रखने के लिए प्राइमर का उपयोग करें. इसे मॉश्‍चराइजर लगाने के बाद उस एरिया पर लगाएं जहां ओपन पोर्स नजर आते हों.

    3.स्किन टाइप के अनुसार चुने फाउंडेशन

    अगर आपकी स्किन ड्राई है तो मॉइस्चराइजर बेस्ट फाउंडेशन यूज करें जबकि ऑयली स्किन वाले को वॉटर बेस्ड फाउंडेशन लगाना चाहिए. इससे मेकअप सही होने के साथ लंबे समय तक स्किन पर टिका रहता है.

    4.कंसीलर जरूरी

    कंसीलर को आप हाइलाइटर की तरह भी उपयोग में ला सकते हैं. इसे आप स्किन के हाई प्‍वाइंट पर लगाएं और जिन जगहों पर स्‍पॉट हो वहां लगाएं और ब्‍लेंड करें.

    5.ब्राइट कलर लिपस्टिक चुनें

    लिपस्टिक लगाने से पहले यह देख लें कि शेड ऐसा हो जो आपके कॉम्‍प्‍लेक्‍स को मैच करता हो. इसके अलावा आपकी ड्रेस के साथ भी कॉम्‍लीमेंट दे रहा हो. आप इस मौके पर मैरून,  रेड कलर चुन सकती है.

    ये भी पढ़ेंKarwa Chauth 2021: करवा चौथ पर सरगी में शामिल करें ये चीजें, दिन भर रहेंगी एनर्जी से भरपूर

    6.आई मेकअप जरूरी  

    काजल और आईलाइनर आंखों को खूबसूरत शेप देते हैं जबकि आई लैश की मदद से आपकी खूबसूरती में चार चांद लगता है. ऐस में आप इनका प्रयोग जरूर करें.

    7.आइब्रो को शेप देना न भूलें

    घनी आइब्रो घनी आपको यंग लुक देती है इसलिए आई ब्रो को शेप दें और उन्‍हें डार्क ब्राउन कलर से फिल करें. आप आई ब्रो के हाई प्‍वाइंट पर हाइलाइटर लगाएं. आपका मेकअप करवा चौथ के लिए तैयार है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Beauty Tips, Fashion, Karva Chauth 2021, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर