Home /News /lifestyle /

Karwa Chauth 2021 Gifts: सास करवाचौथ पर बहू को दें ये अनमोल तोहफे, प्यार के साथ बढ़ेगी बॉन्डिंग भी

Karwa Chauth 2021 Gifts: सास करवाचौथ पर बहू को दें ये अनमोल तोहफे, प्यार के साथ बढ़ेगी बॉन्डिंग भी

करवाचौथ पर बहू को मेकअप किट गिफ्ट कर सकती हैं-Image/ Shutterstock

करवाचौथ पर बहू को मेकअप किट गिफ्ट कर सकती हैं-Image/ Shutterstock

Karva Chauth 2021 Gifts: अगर इस करवाचौथ पर आपकी बहू प्रेग्नेंट है तो आप उसके लिए मैटरनिटी (Maternity) पीरियड से रिलेटेड गिफ्ट्स का चुनाव कर सकती हैं.

    Karwa Chauth 2021 Gifts: करवा चौथ का त्योहार केवल एक पत्नी के लिए ही नहीं बल्कि एक मां के लिए भी काफी महत्वपूर्ण होता है. इस दिन एक पत्नी जहां अपने पति की लम्बी उम्र के लिए निर्जल व्रत रखती है. तो वहीं अपने बेटे की सलामती के लिए मां भी ढेर सारी दुआएं मांगती हैं. वह इस व्रत को पूरा करने के लिए अपनी बहू को सरगी भेंट करती हैं, जो इस व्रत के लिए बेहद खास मानी जाती है. जिसको खाने के बाद ही बहू अपने व्रत की शुरुआत करती है. लेकिन अब दौर बदल रहा है ऐसे में अगर आप चाहें तो अपनी बहू को सरगी के साथ कुछ खास तोहफे देकर भी इस त्योहार को नया रंग दे सकती हैं. इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप महंगी चीजों की मदद ही लें. आप छोटी-छोटी चीजों के साथ अपनी फीलिंग्स को भी इसका जरिया बना सकती हैं. इससे आपके आपसी रिश्तों में प्यार की गर्माहट तो बढ़ेगी ही. साथ ही आपकी बॉन्डिंग भी काफी बेहतर होगी. तो आइये जानते हैं कि आप अपनी बहू के लिए क्या तोहफे चुन सकती हैं.

    ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2021: जानें कब मनाई जाएगी करवाचौथ, क्या है पूजा सामग्री लिस्ट और चंद्रोदय का समय

    सुहाग का सामान

    आप अपनी बहू के लिए तोहफे के तौर पर सुहाग का सामान दे सकती हैं. इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी और इस तोहफे की इम्पॉर्टैंस भी हर तोहफे से ज्यादा होगी. क्योकिं सुहाग का सामान अनमोल होता है और इस दिन इससे अच्छा तोहफा कोई और नहीं हो सकता. आप अपने बजट के अनुसार सामान में चूड़ी, बिंदी, सिंदूर, काजल, आलता जैसी चीजें शामिल कर सकती हैं. अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप सुहाग के इन सामानों में ब्रांडेड मेकअप किट और लेटेस्ट डिजाइन का गोल्ड मंगलसूत्र भी शामिल कर सकती हैं.

    अगर बहू प्रेग्नेंट हो

    अगर इस करवाचौथ पर आपकी बहू प्रेग्नेंट है तो आप उसके लिए मैटरनिटी पीरियड से रिलेटिड गिफ्ट्स का चुनाव कर सकती हैं. आप बहू के लिए मेटरनिटी पीरियड में आराम देने वाले बैगी ड्रेसेस, फुटवियर, चेयर या बहू की पसंद के चटपटे फूड आइटम्स भी चुन सकती हैं. अगर आप उसके लिए अपने हाथ से बने गोंद या ड्राई फ्रूट्स के लड्डू तैयार करती हैं, जो वो कुछ दिनों तक खा सके, तो ये और भी बेहतर साबित हो सकता है. इससे आपकी बॉन्डिंग आपकी बहू के साथ और भी ज्यादा मजबूत होगी.

    ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर सरगी में शामिल करें ये चीजें, दिन भर रहेंगी एनर्जी से भरपूर

    प्यार और साथ दे सकती हैं

    अगर आप सक्षम नहीं हैं और अपनी बहू के लिए कोई तोहफा नहीं खरीद सकती हैं. तो ऐसे में आपका प्यार और आपका साथ सबसे बेहतर तोहफा साबित हो सकता है. आप अपनी बहू के साथ समय स्पेंड करें और उसके साथ प्यार भरी बातें करके उसके सुख-दुःख बांटने की कोशिश करें. व्रत के समय बहू को भूख का अहसास न हो और उसका मन भी लगा रहे, इसके लिए आप अपनी बहू के साथ उसकी पसंद का कोई गेम भी खेल सकती हैं. इससे आप दोनों का आपसी प्यार और रिश्ता भी ज्यादा मजबूत होगा.

    Tags: Karva Chauth 2021, Lifestyle, Relationship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर