Home /News /lifestyle /

Karva Chauth Special Dinner: करवा चौथ पर डिनर में बनाएं ये खास रेसिपीज और जीतें पति का दिल

Karva Chauth Special Dinner: करवा चौथ पर डिनर में बनाएं ये खास रेसिपीज और जीतें पति का दिल

करवाचौथ का डिनर पति और पत्नी दोनों के लिए स्पेशल होता है.

करवाचौथ का डिनर पति और पत्नी दोनों के लिए स्पेशल होता है.

Karva Chauth Special Dinner: करवा चौथ के दिन स्पेशल रेसिपीज का मजा लेते हुए आप अपने पति के साथ अच्छा समय बिता सकती हैं.

    Karva Chauth Special Dinner: आज करवा चौथ है. ऐसे में रात को चांद (Moon) देखकर व्रत तोड़ने के बाद कुछ खास खाने का मन करता है. इस दिन का डिनर पति और पत्नी दोनों के लिए स्पेशल होता है. आज करवा चौथ के बाद आप कुछ खास रेसिपीज (Recipes) बनाकर पति का दिल जीत सकती हैं. करवा चौथ के दिन इन स्पेशल रेसिपीज का मजा लेते हुए आप अपने पति के साथ अच्छा समय बिता सकती हैं. यह दिन पति-पत्नी दोनों के लिए ही खास होता है और ऐसे में इन रेसिपीज की मदद से आप इसमें चार-चांद लगा सकते हैं.

    चावल की खीर
    चाहे कोई भी त्योहार क्यों न हो, हर भारतीय खाने का अहम हिस्सा है चावल की खीर. इस खीर को दूध, चावल, चीनी और ड्राई फ्रूट्स के मिश्रण से बनाया जाता है. खाने के बाद मुंह मीठा करने के लिए खीर एक बेहतरीन ऑप्शन है. ऐसे में इस बार करवा चौथ का व्रत पूरा करने के बाद पति के साथ स्पेशल डिनर में चावल की खीर का मजा जरूर लें.

    इसे भी पढ़ें: Kitchen Tips: चावल में कीड़े लगने से हैं परेशान? स्टोर करने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

    मटर पनीर
    अगर आप वेजिटेरियन हैं तो आपको घर में किसी भी खास मौके पर पनीर की कोई भी डिश बनना आम बात होगी. ऐसे में इस बार करवा चौथ पर पति का दिल जीतने के लिए और उनके साथ स्पेशल डिनर का मजा लेने के लिए मटर पनीर की रेसिपी जरूर ट्राई करें.

    अमृतसरी छोले
    पंजाबी छोले खाना लोगों को खूब पसंद होता है. हालांकि ये थोड़ा स्पाइसी होता है. जब बात पंजाबी डिशेज की आती है तो उसमें अमृतसरी छोले ज्यादातर लोगों का फेवरिट होता है जिसे भटूरे के साथ खाया जाता है. अगर आपके परिवारवालों को छोले पसंद है तो इस बार करवा चौथ पर आप इसे बना सकती हैं और परिवार के साथ स्पेशल डिनर का मजा ले सकती हैं.

    वेज पुलाव
    दिनभर निर्जला व्रत रखने के बाद सब्जियों से भरपूर वेज पुलाव एक हेल्दी मील ऑप्शन साबित हो सकता है. पुलाव बनाने में न तो ज्यादा समय लगता है और न ही ज्यादा मेहनत. आप इसे झटपट प्रेशर कुकर में तैयार कर सकते हैं. विभिन्न प्रकार की सब्जियों से बने होने के कारण यह खाने में टेस्टी होने के साथ साथ हेल्दी भी होता है. इस बार करवा चौथ के स्पेशल डिनर में आप वेज पुलाव का आनंद ले सकते हैं.

    फ्रूट रायता
    बूंदी और खीरे का रायता तो आपने अक्सर खाया होगा लेकिन इस बार करवाचौथ के स्पेशल डिनर में आप फ्रूट रायता ट्राई कर सकते हैं. यह खाने में टेस्टी तो होता ही है साथ ही बहुत हेल्दी भी होता है. कई तरह के फ्रूट्स और दही से बना ये फ्रूट रायता व्रत के बाद आपके मुंह का स्वाद ही बदल देगा.

    खस्ता कचौड़ी
    करवा चौथ व्रत के बाद अगर आपका मन कुछ चटपटा खाने का करे तो आप खस्ता कचौड़ी ट्राई कर सकते हैं. इसे घर पर बनाना आसान है और यह आपके डिनर को स्पेशल बना देगा.

    इसे भी पढ़ें: Paneer Making Process: घर पर बनाना चाहते हैं पनीर, ये है इसका ‘परफेक्ट तरीका’

    रसगुल्ला
    अगर आपको मीठे में कुछ मजेदार और रसेदार खाने का मन है तो आप रसगुल्ला ट्राई कर सकते हैं. छेने का बना रसगुल्ला हेल्थ के लिए अच्छा होता है. यह ज्यादा मीठा भी नहीं होता और मीठे की क्रेविंग को भी मिटाता है. करवा चौथ के स्पेशल डिनर के बाद रसगुल्ला आपका दिल जीत लेगा.

    Tags: Food, Karva Chauth 2021, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर