Karwa Chauth 2020: इस करवा चौथ फूलों से सजाएं अपने सुंदर बाल, ये स्टाइल बदल देंगे लुक

किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगे के साथ विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं.
किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगे के साथ विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं.

आप चाहें तो करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) के मौके पर अपने बालों को रंग-बिरंगे फूलों (Flowers) से बने सुंदर गजरों से सजा सकती हैं. ऐसे में बालों में फ्लावर बन बनाना एक परफेक्ट हेयर स्टाइल (Hair Style) के रूप में साबित हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 4:26 PM IST
  • Share this:
चाहे कोई भी अवसर हो, ऊपर से नीचे तक पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद एक परफेक्ट हेयर स्टाइल (Hair Style) भी बहुत जरूरी होता है. इस करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) परफेक्ट ड्रेस और मैचिंग ज्वैलरी के साथ आप अपने बालों के साथ भी कुछ नया ट्राई कर सकती हैं. आप चाहें तो करवा चौथ के मौके पर अपने बालों को रंग-बिरंगे फूलों से बने सुंदर गजरों से सजा सकती हैं. ऐसे में बालों में फ्लावर बन बनाना एक परफेक्ट हेयर स्टाइल के रूप में साबित हो सकता है. यह हेयरस्टाइल करवाचौथ पर कैरी किए गए ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी बिल्कुल परफेक्ट लगेंगे. यह साड़ी या लहंगे के साथ बहुत खूबसूरत लगेगा.

हेयर बन के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं फूल
बन हेयरस्टाइल महिलाओं का काफी पसंदीदा हेयर स्टाइल है. अगर आप इसे कुछ अलग बनाना चाहती हैं तो आपको कुछ खास चीजें चाहिए. फूल एक हेयर बन के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं. पहले भी लड़कियां कुछ नहीं तो बालों को सजाने के लिए फूलों का इस्तेमाल जरूर करती थीं. दरअसल खूबसूरत फूल आपके लुक को पूरा कर सकते हैं और कुछ ही समय में आपको स्टनिंग बना देते हैं. आइए हम आपको बताते हैं 6 तरह की हेयर स्टाइल के बारे में जो आप रंग-बिरंगे फूलों का इस्तेमाल करके बना सकती हैं और करवाचौथ पर खूबसूरत दिख सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2020: जानें कब है करवा चौथ, इस शुभ मुहूर्त पर करें पूजा और पढ़ें कथा
चमेली के फूल


बुने हुए चमेली के फूलों का एक गुच्छा आपको परफेक्ट लुक दे सकता है. अगर आप कुछ ट्रेडिशनल लुक के बारे में सोच रही हैं तो यह एक सही पसंद होगी. लहंगा हो या साड़ी लुक आप इसका किसी भी एथनिक लुक से साथ इस्तेमाल कर सकती हैं. चमेली के फूल आपके हेयरस्टाइल के साथ बहुत अच्छे लगते हैं. आप उन्हें अपने बन के चारों ओर गोलाई में लपेट सकती हैं या उन्हें चोटी के चारों ओर रोल कर सकती हैं. आप चमेली के गजरा को बन के ऊपर या नीचे लहराते हुए आकार में भी लगा सकती हैं.

गेंदे के फूल
गेंदे के फूल आपके बालों के लिए एक आदर्श आभूषण हैं. यह उज्ज्वल और जीवंत है और आपको भी यह उतना ही जीवंत बनाते हैं. गेंदे का एक धागा आपके बालों के गोले के चारों ओर गोल हो सकता है और यह फूल रेशम की साड़ियों और लहंगे के साथ अच्छा लगता है. यह काफी सुंदर और देसी लुक देता है.

ऑर्किड के फूल
ऑर्किड एक इंटरनेशनल फूल हैं लेकिन ये देसी आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं. यदि आप एक झिलमिलाता लहंगा पहने हुए हैं, तो आप ऑर्किड के साथ सजी हुई एक हेयर स्टाइल के साथ लुक को पूरा कर सकती हैं. अन्य फूलों के विपरीत, इनमें से केवल दो या तीन का उपयोग अपने बन के किनारे पर करें. इसके अलावा यह स्टाइलिश ऑउटफिट्स पर भी काफी फबते हैं.

गुलाब का फूल
गुलाब का फूल लगभग सभी को पसंद होता है. गुलाब शान, सुंदरता और प्रेम का प्रतीक है. किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगे के साथ विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं. बन के एक तरफ या पूरे केश पर गुलाब का एक गुच्छा टाक कर आप गजब ढा सकती हैं. इतना ही नहीं ये हेयरस्टाइल तस्वीरों में भी अच्छी लगती है.

हाइड्रेंजिया के फूल
जब से लोगों ने अनुष्का शर्मा को उनकी शादी के दिन इन हाइड्रेंजिया फूलों से सजे देखा है, तब से महिलाएं हाइड्रेंजस के फूल पर पागल हो गई हैं. ये बहुत ही अलग और सुंदर लगते हैं. लहंगा हो या पारंपरिक साड़ियां या कोई अनारकली सूट यह सब के साथ आपके बालों में फबते हैं. आप अपने पूरे बन को हाइड्रेंजिया के फूलों के साथ कवर कर सकती हैं या एक फूल को बन के नीचे दबा कर लगा सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः ऐसे घरों में नहीं होता है मां लक्ष्मी का वास, जानें सही पूजा विधि

मिक्स्ड फूल
जब फूलों में आपके पास इतने सारे ऑप्शन हों तो एक प्रकार के फूलों से क्यों चिपके रहें. महिलाएं अब अपने बालों को बांधने के लिए मिक्स्ड फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बहुत खूबसूरत लगता है. आप फूलों के एक जोड़े का उपयोग कर सकती हैं. इन्हें आप अपने बालों के चारों ओर बुनाई करके और अधिक दिलचस्प और अद्वितीय तरह से लगा सकती हैं. इस प्रकार के हेयर बन के लिए गुलदाउदी, लिली, डेज़ी, पोज़ी और यहां तक कि जंगली फूलों का उपयोग भी किया जाता है. यह लुक आपके किसी भी कपड़े पर फबेगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज