Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Karwa Chauth 2020: करवा चौथ पर पत्नी को दें ये स्पेशल गिफ्ट्स, इस दिन को बनाएं खास

    करवा चौथ पर पत्नियों को स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट्स दे सकते हैं.
    करवा चौथ पर पत्नियों को स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट्स दे सकते हैं.

    पति-पत्नी (Husband and Wife) के रिश्ते के लिए करवा चौथ (Karwa Chauth) का दिन काफी स्पेशल होता है. लेकिन क्या एक पति होने के नाते आपका फर्ज नहीं बनता कि आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल करके उनका दिल जीत लें. पत्नियों के इस व्रत को खास बना दें.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 30, 2020, 10:26 AM IST
    • Share this:
    करवा चौथ २०२० (Karwa Chauth 2020): करवाचौथ इस बार 04 नवंबर (बुधवार) के दिन पड़ेगा. हिंदू धर्म में इस व्रत को विवाहित महिलाओं (Married Women) के लिए बेहद खास माना जाता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निरजला व्रत (Vrat) रखती हैं और शाम के समय चांद के दर्शन के बाद पति के हाथों से पानी पीकर और प्रसाद खाकर अपना व्रत खोलती हैं. पूरे देश में ये व्रत बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस दिन प्रसाद के लिए भूखी प्यासी रहने के बावजूद महिलाएं 56 भोग बनाती हैं और पूजा की पूरी तैयारियां करती हैं. पति-पत्नी के रिश्ते के लिए ये दिन काफी स्पेशल होता है. लेकिन क्या एक पति होने के नाते आपका फर्ज नहीं बनता कि आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल करके उनका दिल जीत लें. पत्नियों के इस व्रत को खास बना दें. इस बार उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट्स दे सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप अपनी पत्नी को क्या गिफ्ट करें ताकि वह खुश हो जाएं.

    डायमंड की रिंग
    कहते हैं कि 'डायमंड्स आर गर्ल्स बेस्ट फ्रेंड'. ऐसे में आप पत्नी को डायमंड की रिंग दे सकते हैं. वैसे भी गिफ्ट की कीमत नहीं आपका प्यार ज्यादा मायने रखता है.

    इसे भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2020: इस करवा चौथ फूलों से सजाएं अपने सुंदर बाल, ये स्टाइल बदल देंगे लुक
    स्पा या ब्यूटी ट्रीटमेंट


    पत्नी को पर्सनल केयर, स्पा या फिर ब्यूटी ट्रीटमेंट का कोई पैकेज गिफ्ट कर सकते हैं. इससे न सिर्फ आपकी पत्नी रिलैक्स फील करेगी बल्कि जिम्मेदारियों के बोझ में खोई हुई उनकी खूबसूरती भी वापस आ जाएगी. हालांकि कोरोना काल में उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें.

    किताब या किंडल
    अगर आपकी पत्नी को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हें करवा चौथ पर खुश करने लिए अच्छी किताबें गिफ्ट कर सकते हैं. अगर वह ऑनलाइन किताबें बढ़ना पसंद करती हैं तो उन्हें आप किंडल भी दे सकते हैं.

    ज्वैलरी
    पत्नी को खुश करने के लिए आप साड़ी से मैच करती हुई ज्वैलरी भी गिफ्ट में दे सकते हैं. ज्वैलरी अक्सर महिलाओं को खूब पसंद आती है.

    इसे भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2020: जानें कब है करवा चौथ, इस शुभ मुहूर्त पर करें पूजा और पढ़ें कथा

    रोमांटिक डिनर
    पत्नी को उनके फेवरिट रेस्तरां में रोमांटिक डिनर पर ले जाकर उनका व्रत खुलवा सकते हैं. हालांकि अगर आप कोरोना काल में बाहर जाने से बच रहे हैं तो घर पर ही रोमांटिक माहौल बनाकर पत्नी का फेवरेट फूड उन्हें सर्व कर सकते हैं.

    तस्वीरों का कोलाज
    आप पत्नी की बचपन से लेकर अब तक की कुछ सबसे अच्छी तस्वीरें इकट्ठा कर, उनका कोलाज बनाकर उन्हें गिफ्ट भी कर सकते हैं. ये तस्वीरें उनके लिए एक बड़ी यादगार वाली चीज होगी और करवा चौथ खास बन जाएगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज