Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Karwa Chauth 2020: इन खास टिप्स की मदद से इस करवा चौथ घर पर करें मेकअप, बदल जाएगा लुक

    करवा चौथ के दिन महिलाएं इंडियन लुक में ही दिखना चाहती हैं.
    करवा चौथ के दिन महिलाएं इंडियन लुक में ही दिखना चाहती हैं.

    इस करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) आप अपने घर पर बैठकर ही मिनटों में खूबसूरत (Beautiful) बन सकती हैं. कुछ आसान से टिप्स की मदद लेकर आप अपना लुक बदल सकती हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 29, 2020, 9:15 AM IST
    • Share this:
    करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) का दिन शादीशुदा महिलाओं (Married Women) के लिए बहुत ही खास दिन होता है. खासकर उन महिलाओं के लिए जिनकी नई-नई शादी हुई होती है या फिर जिनकी शादी के बाद पहला करवा चौथ होता है. वह महिलाएं करवा चौथ के दिन खूबसूरत दिखने के लिए घंटो पार्लर में बिता देती हैं लेकिन आज के समय में कोरोना (Corona) महामारी के चलते आप घर पर सुरक्षित रहते हुए पार्लर जैसा तैयार हो सकती हैं. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिनकी मदद से आप घर पर ही करवा चौथ के लिए मेकअप (Make Up) कर तैयार हो सकती हैं. इस करवा चौथ आप अपने घर पर बैठकर ही मिनटों में खूबसूरत बन सकती हैं. कुछ आसान से टिप्स की मदद लेकर आप अपना लुक बदल सकती हैं. आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में.

    त्वचा में निखार लाएं
    करवा चौथ से दो-तीन दिन पहले मुल्तानी मिट्टी और शहद का फेस पैक बनाकर चेहरे पर जरूर लगाएं. इसके लिए आप आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिला लें. अब इस पेस्ट को आप चेहरे पर अच्छे से लगा लें. इससे आपके चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरे पर अलग ही निखार आ जाएगा. आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा.

    इसे भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2020: इस करवा चौथ फूलों से सजाएं अपने सुंदर बाल, ये स्टाइल बदल देंगे लुक
    हेयरस्टाइल के लिए न हों परेशान


    करवा चौथ के दिन महिलाएं इंडियन लुक में ही दिखना चाहती हैं इसलिए वह हेयरस्टाइल को लेकर बहुत परेशान रहती हैं. अगर आप भी परेशान हैं तो आप साड़ी पर अपने आप अच्छा से जूड़ा बना सकती हैं और उस पर चार चांद लगाने के लिए गजरा जरूर लगा लें. गजरा आप के हेयरस्टाइल को अलग ही लुक देगा. साड़ी पर जूड़ा सबसे ज्यादा खिलता है और यह सबसे आसान भी है.

    मेहंदी से पहले करें ये काम
    करवा चौथ पर मेहंदी लगाने से पहले आप अपने हाथों और पैरों की वैक्सिंग, मेनिक्योर और पेडिक्योर जरूर कर लें. साथ ही नाखूनों पर आपकी स्किन टोन को सूट करता हुआ नेल पॉलिश भी लगा लें ताकि आप की मेहंदी गहरी और खूबसूरत दिखे. साथ ही आपका हाथ हाइलाइट भी हो.

    इसे भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2020: जानें कब है करवा चौथ, इस शुभ मुहूर्त पर करें पूजा और पढ़ें कथा

    करें हल्का मेकअप
    चेहरे पर अपनी स्किन टोन के मुताबिक सही फाउंडेशन लगाएं ताकि बेस सही हो. इसके बाद चेहरे के दाग-धब्बों और डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें. फिर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं. इसके बाद आंखों का मेकअप करें. लाइनर, काजल और मस्कारा लगाना गलती से भी न भूलें. आखिर में अपनी स्किन टोन के मुताबिक लिपस्टिक शेड चुनें और अगर आप ने अपना आई मेकअप डार्क किया है तो लिपस्टिक हल्के रंग की ही लगाएं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज