Home /News /lifestyle /

Karwa Chauth Special Gifts: करवा चौथ पर पति को तोहफे देकर करें सरप्राइज, ये हैं शानदार गिफ्ट्स आइडियाज़

Karwa Chauth Special Gifts: करवा चौथ पर पति को तोहफे देकर करें सरप्राइज, ये हैं शानदार गिफ्ट्स आइडियाज़

करवा चौथ पर पति को देंं सरप्राइज गिफ्ट. Image Credit : Pixabay

करवा चौथ पर पति को देंं सरप्राइज गिफ्ट. Image Credit : Pixabay

Karwa Chauth Special Gifts : आमतौर पर करवा चौथ (Karwa Chauth) के दिन पति अपनी पत्‍नी को तोहफा (Gift) देता है लेकिन आप चाहें तो अपने पति (Husband) को सरप्राइज गिफ्ट देकर स्‍पेशल फील करा सकती हैं.

    Karwa Chauth Special Gifts For Husband : करवा चौथ (Karwa Chauth) दरअसल पति-पत्नी के बीच प्यार और स्नेह को समर्पित एक त्‍योहार है. इस त्‍योहार में महिलाएं भगवान शिव और उनकी पत्नी देवी पार्वती की पूजा करती हैं और अपने पति (Husband) के सौभाग्‍य के लिए कठोर व्रत और पूजा करती हैं. माना जाता है कि अगर व्रत में गलती से भी कोई कमी रह गई तो इसका प्रभाव पति के जीवन पर पड़ता है. कठोर व्रत के बावजूद इसे बड़े ही जतन और उत्‍साह से मना जाता है और तोहफों का आदान प्रदान होता है.पति पत्‍नी के बीच साझा किए गए उपहार उनके बंधन को मजबूत बनाता है और हर उम्र में प्‍यार को जीवंत रखता है. आमतौर पर इस दिन पति ही पत्‍नी को तोहफे (Gift For Husband) देता है लेकिन अगर आप अपने पति को सरप्राइज करना चाहती हैं तो आप भी उनके जरूरत की चीजों को तोहफे में दे सकती हैं. तो आइए यहां हम आपको बताते हैं कि आप अपने पति को करवाचौथ पर क्‍या गिफ्ट कर सकती हैं.

    करवा चौथ पर पति को दें ये सरप्राइज गिफ्ट

    1.वॉलेट या लैपटॉप बैग

    वॉलेट हर इंसान की जरूरत होता है. ऐसे में आप अपने पति को एक वॉलेट तोहफे में दे सकती हैं. इसके अलावा आप उन्‍हें एक अच्‍छा लैपटॉप बैग भी दे सकती हैं जो उनके फॉर्मल लुक को कंप्‍लीमेंट दे. ऐसे तोहफे लड़कों के लिए परफेक्‍ट होते हैं और वे खुशी खुशी इनका उपयोग करते हैं.

    ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2021: जानें कब मनाई जाएगी करवाचौथ, क्या है पूजा सामग्री लिस्ट और चंद्रोदय का समय

    2.रिस्‍ट वॉच

    अगर आप अपने पति को एक एलिगेंट चीज गिफ्ट करने की सोच रही हैं तो आप उन्‍हें उनके पसंद की घड़ी तोहफे में दें. ये तोहफा उन्‍हें सरप्राइज कर देगा.

    ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर सरगी में शामिल करें ये चीजें, दिन भर रहेंगी एनर्जी से भरपूर

    3.कंप्‍यूटर या मोबाइल एसेसरीज़

    डिजिटल दुनिया में हर किसी की जिंदगी कंप्‍यूटर और मोबाइल के आसपास घिरी है. ऐसे में आप उन्‍हें ब्‍लू टुथ डिवाइस, इयर फोन, हेड फोन, माउस पैड, मोबाइल कवर आदि तोहफे में दें.

    4.ट्रेडिशनल कुर्ता 

    करवा चौथ के अवसर पर पहनने के लिए आप एक ट्रेडिशान कुर्ते खरीदकर अपने पति को दे सकती हैं. आप अपने अटायर से मैच करता कुर्ता भी अपने पति को दे सकती हैं जिसे वे करवा चौथ के अवसर पर पहनें.

    Tags: Gifts, Karva Chauth 2021, Lifestyle, Relationship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर