इंडियन एथनिक ड्रेस की हैं शौकीन, तो अपने वार्डरोब में जरूर रखें ये 7 सिल्‍क दुपट्टे

दुपट्टे आपके साधारण से ड्रेस में भी जान डाल सकते हैं. Image-shutterstock.com

सिल्‍क के दुपट्टे (Silk Dupatta) आपके साधारण से दिखने वाले ड्रेस को भी खूबसूरत बना सकते हैं.

  • Share this:
    Ethnic Style : ये हम सभी जानते हैं कि एक अच्‍छा दुपट्टा (Dupattas) साधारण से ड्रेस (Simple Dress) को भी खूबसूरत बना देता है. ऐसे में अगर दुपट्टा सिल्‍क (Silk) का हो तो फिर कहना ही क्‍या. जी हां, सिल्क के दुपट्टे को किसी भी तरह के मौके पर असानी से कैरी किया जा सकता है. सिल्क के दुपट्टों के इतने वेराइटीज़ हैं कि आप चाहें तो इनका पूरा कलेक्‍शन अपने पास बना सकती हैं. ये दुपट्टे आपके हर तरह के एथनिक ड्रेस जैसे सिंपल पंजाबी सूट से लेकर अनारकली, फ्लोर लेंथ गाउन, स्कर्ट और लहंगे के साथ अच्‍छे जाएंगे. आप इस बात को लेकर निश्चिंत रह सकते हैं कि ये दुपट्टे आपके साधारण से ड्रेस में भी जान डाल सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आप अपने वॉडरोब में सिल्‍क के किस तरह के दुपट्टों का कलेक्‍शन बना सकते हैं.

    1.एलिगेंट लुक के लिए पिंक बनारसी सिल्क दुपट्टा

    अगर आप फेस्टिव सीजन या शादी में डिजाइनर पिंक बनारसी सिल्क दुपट्टा कैरी करेंगी तो यकीन मानिए ये आपको बेहद एलिगेंट और देसी लुक देगा. आप इसे ब्‍लैक या वाइट ड्रेस के साथ भी कैरी कर सकती हैं. एथनिक ज्‍वेलरी के साथ तो यह और भी एलिगेंट लगेगा.



    इसे भी पढ़ें : Summer Style: इस समर सीजन कॉटन नहीं लिनन है फैशन में, इन 5 तरीकों से करें कैरी




    2.कलरफुल बंधनी सिल्क दुपट्टा

    राजस्‍थानी लहरिया और बंधनी डिजाइन कभी भी फैशन से बाहर नहीं जाता है. वो भी अगर दुपट्टा सिल्क में हो तो कहना ही क्‍या. बंधनी दुपट्टा आपके प्लेन सूट को भी बेहद कलरफुल लुक देता है. इसे आप केजुअल वियर से लेकर ऑफिस में दिवाली सेलबरेशन जैसी पार्टीज़ में भी कैरी कर सकती हैं.

    3.रॉयल है लाल बनारसी सिल्क दुपट्टा

    आपने लाल बनारसी सिल्‍क दुपट्टा कैरी किए दीपिका पादुकोण का पिक्‍चर जरूर देखा होगा. जी हां, उनके इस लाल बनारसी दुपट्टे की वजह से ये पिक्‍चर काफी फेमस हुआ था. इसे दीपिका ने सिंपल से ऑफ व्हाइट अनारकली सूट के साथ कैरी किया था. अगर आप भी नई नवेली दुल्हन हैं या ऐसा लुक चाहती हैं तो जरूर अपने लिए रेड बनारसी दुपट्टा खरीदें.

    4.क्‍लासी और डीसेंट गोटा पट्टी सिल्क दुपट्टा

    पारंपरिक स्‍टाइल का ये गोटा पट्टी वर्क वाला सिल्क दुपट्टा आपको क्लासिक और डीसेंट लुक देगा. आप इसे अपने पसंदीदा सूट या लहंगे के साथ कैरी कर सकती हैं. इसके कई रंग बाजार में मिलते हैं जो किसी भी इंडियन वियर के साथ कैरी किया जा सकता है. ये हैवी और लाइटवेट दोनों डिजाइन में मिल जाते हैं.

    5.कैजुअल है चंदेरी सिल्क दुपट्टा

    दिखने में स्टाइलिश लेकिन बहुत ही एलीगेंट लुक चाहिए तो आप चंदेरी सिल्‍क दुपट्टा जरूर अपने वार्डरोब में रखें. ये जितने कंफर्टेबल होते हैं उतना ही कैजुअल भी. अगर आप नया नया दुपट्टा कैरी करना शुरू की हैं तो यकीन मानिए ये दुपट्टा आपका फेवरेट हो सकता है.
    इसे भी पढ़ें : डार्क सर्कल्स से हैं परेशान, तो जानें इसके होने की 8 वजहें





    6.नेचर फ्रेंडली है भागलपुरी कॉटन सिल्क दुपट्टा

    भागलपुरी सिल्क की खास बात ये है कि यह जितना पुराना होता जाता है इसकी चमक उतनी ही बढ़ती जाती है. कोकून के धागों से तैयार ये फेब्रिक नेचर फ्रेंडली होता है जिस वजह से इसे हर मौसम में आराम से कैरी किया जा सकता है. इसका दुपट्टा आपको इंटेलेक्‍चुअल लुक तो देता ही है आपको क्‍लासी भी बनाता है.

    7.स्लिम लुक देगा बूटीदार सिल्क दुपट्टा

    अगर आप हेवी हैं और आप अपने कर्व को छुपाना चाहती हैं तो छोटे-छोटे प्रिंट्स वाले इस बूटीदार सिल्‍क दुपट्टा को कैरी करें. यह आपको स्लिम लुक देगा. यही नहीं, कई रंगों में उपलब्‍ध बूटीदार सिल्‍क दुपट्टा आप किसी भी ओकेजन में ले सकती हैं.