Home /News /lifestyle /

Relationship Tips : तलाक के बाद अगर किसी को डेट करना चाहते हैं, तो जान लें ये बातें

Relationship Tips : तलाक के बाद अगर किसी को डेट करना चाहते हैं, तो जान लें ये बातें

तलाक के बाद अगर जाएं डेट पर तो किसी चीज की जल्दबाजी न करें - image/shutterstock

तलाक के बाद अगर जाएं डेट पर तो किसी चीज की जल्दबाजी न करें - image/shutterstock

Relationship Tips : तलाक (Divorce) के बाद खुद को दूसरा मौका देने और किसी के साथ डेट (Date) पर जाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. जिससे आपकी ज़िंदगी (Life) में किसी भी तरह की परेशानी फिर से न आने पाए. किसी के साथ आगे बढ़ने से पहले इस बात का ध्यान रखें, कि आपको किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी है. आपके पास समय की कमी नहीं है इसलिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें. सामने वाले को समझने में थोड़ा सा समय लगाएं और उनको वक्त-वक्त पर परखते भी रहें.

अधिक पढ़ें ...

    Relationship Tips : तलाक (Divorce) किसी की ज़िंदगी (Life) को आसान बनाता है, तो किसी के लिए ये ज़िंदगी की सबसे बड़ी तकलीफ होती है. कई बार तलाक के बाद इंसान टूट सा जाता है, तो कई बार ज़िंदगी बेहतर भी लगने लगती है. ये डिपेंड करता है आपकी उस ज़िंदगी पर जो तलाक से पहले आप जी रहे होते हैं. ऐसे में कई बार आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति भी आता है, जो आपके दर्द को कम करने में आपकी मदद करता है. आप उस व्यक्ति के साथ ज़िंदगी में आगे बढ़ने की सोच कर उसको डेट (Date) करने लगते हैं जिसमें कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन तलाक के बाद खुद को दूसरा मौका देने और किसी के साथ डेट पर जाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. जिससे आपकी ज़िंदगी में किसी भी तरह की परेशानी न आने पाए. आइये जानते हैं कि तलाक के बाद किसी को डेट करने से पहले आपको किन बातों का ख्याल रखने की जरूरत है.

    गलत बात बर्दाश्त न करें

    किसी के साथ आगे बढ़ने की सोचते हुए अगर आप डेट पर जाते हैं. तो इस बात का हमेशा ख्याल रखें कि आपको कोई भी गलत बात बर्दाश्त नहीं करनी है. पहले भी ज़िंदगी आपको बुरे एक्पीरियंस करवा चुकी है. ऐसे में किसी की गलत बात सहन न करें और सही और गलत के प्रति आवाज़ जरूर उठायें. सामने वाले को परखें और धीरे-धीरे कदम बढ़ाएं.

    ये भी पढ़ें: दो में से एक युवा सीरियस रिलेशनशिप चाहते हैं-सर्वे में खुलासा

    किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें

    तलाक के बाद किसी के साथ आगे बढ़ने से पहले इस बात का ध्यान रखें, कि आपको किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी है. आपके पास समय की कमी नहीं है इसलिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें. सामने वाले को समझने में थोड़ा सा समय लगाएं और उनको वक्त-वक्त पर परखते भी रहें. इस बात को भी नोटिस करें कि सामने वाला आपके साथ किस तरह का अटैचमेंट रखता है.

    ये भी पढ़ें: सिंगल से मिंगल होने जा रहे हैं तो रखें कुछ बातों का ध्यान, अच्छी होगी शुरुआत

    शादी को न बनायें  मंज़िल

    किसी के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको अपने दिमाग से इस बात को निकाल देना है कि डेट पर जाने की मंजिल शादी ही है. आप सामने वाले के साथ क़्वालिटी टाइम बिताने के लिए या फिर खुद की उदासी दूर करने के लिए भी डेट पर जाएं. धीरे-धीरे इस बात को समझें कि इस रिश्ते को शादी की मंजिल तक ले जाया जा सकता है या नहीं. क्योंकि आप पहले भी काफी बड़ा शॉक बर्दाश्त कर चुके हैं. ऐसे में शादी के लिए जल्दबाजी न करें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Lifestyle, Relationship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर