खादी इंडिया ऑनलाइन बेंच रहा मास्क, जानिए कितनी है कीमत

खादी इंडिया ऑनलाइन बेंच रहा मास्क, जानिए कितनी है कीमत
खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने मॉस्क बनाया और इसकी ऑनलाइन बिक्री कर रहा है.

खादी इंडिया (Khadi India) ने बाजार में ऑनलाइन मास्क (Mask) बेंचना शुरू कर दिया है. दो तरह के कपड़ों से बने इन मास्क को केवल भारत में ही ऑनलाइन (Online) खरीदा जा सकता है.

  • Share this:
फैकोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण दुनिया भर के लोगों को इन दिनों मास्क (Mask) लगाना अनिवार्य है. ऐसे में देश-दुनिया में कई तरह के सस्ते और महंगे मास्क बनाएं औप बेंचे जाते हैं. इसी क्रम में खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने मॉस्क बनाया और इसकी बिक्री ऑनलाइन (online selling) शुरू कर दी है. आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने इसके बारे में मीडिया को जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि खादी मॉस्क की ऑनलाइन बिक्री शुरू की गई है. क्योंकि खादी के मॉस्क के नाम पर कुछ पोर्टल अलग तरह के मास्क बेंच रहे हैं. अब ऑनलाइन बिक्री शुरू होने से लोगों को धोखाधड़ी से बचाया जा सकेगा.

मास्क को ऐसे बनाया गया है
सक्सेना ने कहा कि खादी सूती मॉस्क डबल-लेयर सूती कपड़े से बने हैं, ये मॉस्क तीन प्लेटों के साथ दोहरी-परत के हैं और तीन आकारों में उपलब्ध हैं. सिल्क मॉस्क तीन-परत वाले हैं जो सूती खादी की दो आंतरिक परतों और खादी सिल्क की सबसे ऊपरी परत के साथ बनाए गये हैं.

ये पांच आदतें बताती हैं आप डिप्रेशन का शिकार हैं, लें डॉक्टर की मदद
कितनी है मास्क की कीमत


सक्सेना ने बताया कि खादी इंडिया सूती और सिल्क दोनों ही तरह के मॉस्क बेच रहा है. सूती मॉस्क की कीमत मात्र 30 रुपये और सिल्क मॉस्क की कीमत 100 रुपये है. मास्क की ऑनलाइन खरीद के लिए न्यूनतम 500 रुपये का ऑर्डर दिया जा सकता है.

मास्क खरीदने के लिए यहां करें लॉग-इन
वर्तमान में ऑनलाइन बिक्री केवल देश के भीतर ही मान्य है. खादी के मास्क के लिए http://www.kviconline.gov.in/khadimask पर ऑर्डर दिया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading