गर्ल्स बैचलर पार्टी के लिए बेस्ट हैं ये लोकेशन्स, करें भरपूर मस्ती

गर्ल्स गैंग के साथ बैचलर पार्टी के लिए ये हैं शानदार लोकेशन्स (सांकेतिक चित्र)

गर्ल्स गैंग के साथ बैचलर पार्टी के लिए ये हैं शानदार लोकेशन्स (सांकेतिक चित्र)

Best Locations For Girl's Bachelorette Party: अपनी वेडिंग से पहले आप अपने गर्ल्स गैंग के साथ कुछ यादगार पल बिताना चाहती हैं तो हमसे जानें बैचलर पार्टी (Bachelorette Party) की शानदार लोकेशन्स के बारे में.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 12:06 PM IST
  • Share this:
Best Locations For Girl's Bachelorette Party: किसी भी लड़की के लिए वेडिंग से पहले होने वाली बैचलर पार्टी (Bachelorette Party) एक खास अहमियत रखती है. आगे की लाइफ में बिजी होने से पहले अपने गर्ल्स गैंग के साथ धमाल मचाने के इस मौके को हर लड़की यादगार बनाना चाहती है. अगर आप भी शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं और उससे पहले अपनी इस पार्टी को अनूठी बनाना चाहती हैं तो फिर हम आपको भारत में कुछ ऑफबीट जगहों से रूबरू करा रहे हैं जहां आप अपने दुल्हन बनने के पहले के पल एंजॉय कर सकती हैं तो जानिए इनके बारे में.

नैनीताल, उत्तराखंडः  

उत्तराखंड स्टेट का नैनीताल जिला सबसे मशहूर और साफ-सुथरे हिल स्टेशनों में से एक है. यहां आप अपने गर्ल गैंग के साथ ट्रैकिंग के लिए जा सकते हैं. झील में बोटिंग का आनंद भी ले सकते हैं. शॉपिंग के लिए मुफीद यहां तिब्बती मार्केट भी है. ये जगह लड़कियों के अकेले जाने के लिए सेफ भी है.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड: एक बार अगर आप हर्षिल घूम आए तो स्विट्जरलैँड को भूल जाएंगे
ऋषिकेशः 

उत्तराखंड स्टेट का ही ऋषिकेश खेल-प्रेमियों के लिए एक शानदार जगह है. यहां बैचलरेट पार्टी का आनंद लिया जा सकता है. ट्रेकिंग, रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग, कैम्प फायर आदि कुछ इस जगह के आकर्षण हैं.

स्पीति, हिमाचल प्रदेशः  



यदि आप इस पार्टी में कुछ एडवेंचर का भी प्लान कर रहे हैं तो स्पीति इसके लिए सही जगह है. आप अपनी गर्ल गैंग के साथ यहां हाइकिंग, ट्रैकिंग, स्कीइंग का आनंद ले सकते हैं.

कसोलः 

हिमाचल का ही कसोल एडवेंचर के लिए एक बेहतरीन जगह है. पार्वती नदी के किनारे बसे इस गांव में आप कैंपिंग का आनंद ले सकते हैं. पार्वती घाटी इस जगह का एक और बड़ा आकर्षण है.

ये भी पढ़ेंः देश के इस टूरिस्ट प्लेस की दुनिया है दीवानी, खूबसूरती देख विदेशी भी रह जाते हैं हैरान

खजुराहो, मध्य प्रदेशः  

खजुराहो को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया है. अगर आपको इतिहास और हमारे देश की संस्कृति में जानने के साथ ही अपनी बैचलरेट ट्रिप का आनंद लेना है तो ये एक अच्छी जगह है. इसके अलावा, आप यहां अपने दोस्तों के साथ योग सत्र का आनंद भी ले सकते हैं.

मुन्नार, केरलः 

केरल स्टेट का मुन्नार सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में शुमार किया जाता है. मुन्नार हरी पहाड़ियों से घिरा है. यहां के चाय बागान इसकी खूबसूरती और अधिक बढ़ा देते हैं.यहां आप अपने गर्ल्स गैंग के साथ ट्रेकिंग,साइकिलिंग और लंबी पैदल यात्रा के साथ बेहतरीन प्राकृतिक नजारों लुत्फ उठा सकते हैं.

जीरो वैली,अरुणाचल प्रदेशः  

अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले का जीरो वैली बैचलरेट पार्टी के लिए बेहतरीन जगहों में से एक है.यह ट्रैवलर्स और नेचर लवर्स के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है.चारों ओर पाइन और ऑर्किड के जंगलों से घिरी यह वैली बहुत ही शांत और खूबसूरत है. यहां तक पहुंचने के लिए डोलो मंडो के छोटे से खूबसूरत ट्रैक से गुजरना होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज