Home /News /lifestyle /

क्या है हेयर परफ्यूम, जानें कैसे ये बालों को पहुंचाता है फायदा

क्या है हेयर परफ्यूम, जानें कैसे ये बालों को पहुंचाता है फायदा

हेयर परफ्यूम से बालों को खुशबू और पोषण मिलता है-Image/pixabay

हेयर परफ्यूम से बालों को खुशबू और पोषण मिलता है-Image/pixabay

Hair Perfume: बालों से आने वाली दुर्गन्ध कई बार शर्मिंदगी (Embarrassment) की वजह बन जाती है. इसको दूर करने के लिए आप हेयर परफ्यूम (Hair Perfume) का इस्तेमाल कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    Hair Perfume: उमस भरी गर्मी के इस मौसम में अभी तक लोगों को शरीर की दुर्गन्ध ही परेशान करती थी. जिसके लिए वह डिओडोरेंट (Deodorant) का इस्तेमाल करते थे. लेकिन आज कल बालों से आने वाली दुर्गन्ध को भी लोग नोटिस करने लगे हैं. बालों से आने वाली ये दुर्गन्ध कई बार शर्मिंदगी (Embarrassment) की वजह भी बन जाती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि लोग इसको दूर करने के लिए शैम्पू के सिवा कोई तरीका नहीं जानते हैं. लेकिन बता दें कि आपकी इस दिक्कत को दूर करने के लिए बाजार में कई तरह के हेयर परफ्यूम (Hair perfume) भी मिलने लगे हैं. ये हेयर परफ्यूम दुर्गन्ध को दूर करने के साथ बालों को और क्या फायदे पहुंचाते हैं आइये जानते हैं.

    ये भी पढ़ें: अगर बालों में तेल लगाते समय नहीं रखते हैं इन बातों का ख्याल, तो हेयर मसाज करना है बेकार

    बालों को खुशबूदार बनाता है

    धूल, पसीने और प्रदूषण के चलते या शैम्पू न करने की वजह से बालों में पैदा हुई दुर्गन्ध को दूर करने में हेयर परफ्यूम अच्छी भूमिका निभाते हैं. इनको लगाना बेहद आसान है साथ ही इसके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते हैं. बेहतर रिजल्ट  के लिए विशेषज्ञ इसे ड्राई शैम्पू के साथ मिक्स करके इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं.

    यूवी किरणों से प्रोटेक्शन देता है

    हेयर परफ्यूम बालों की दुर्गन्ध को दूर करके केवल बालों को खुश्बूदार ही नहीं बनाते है. बल्कि बालों को यूवी किरणों से बचाने में भी मदद करते हैं. ये बालों की ग्रोथ और वॉल्यूम को बढ़ाने में भी मदद करते हैं. इससे बालों का टूटना-झड़ना कम होता है और रूखेपन से भी बचाव होता है.

    बालों को पोषण देता है

    बालों को गहराई तक पोषण देने का काम भी ये परफ्यूम आसानी के साथ करते हैं. बालों से दुर्गन्ध न आने पर भी आप इसका इस्तेमाल शैंपू करने के बाद कर सकते हैं. इससे बालों को नमी, पोषण तो मिलता ही है साथ ही बालों की खूबसूरती भी काफी बढ़ जाती है.

    ये भी पढ़ें: कहीं आप भी तो नहीं करते शैंपू करते वक्त ये गलतियां, जानें हेयरवॉश का सही तरीका

    बालों की खूबसूरती बढ़ाता है

    बालों को खुशबूदार बनाने के साथ ही हेयर परफ्यूम बालों को सिल्की-शाइनी बनाने का काम भी करता है. इसके साथ ही बालों की एक्स्ट्रा चिकनाई और ऑयल को कम करने में भी ये मदद करता है. बालों को मॉइश्चराइज़ करने में भी हेयर परफ्यूम काफी मदद करता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Helthy hair tips, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर